इस राज्य में 15 अगस्त तक बढ़ा कोरोना प्रतिबंध

पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को राज्य में कोरोना रोग को रोकने के लिए आवश्यक प्रतिबंधों को 15 अगस्त तक बढ़ा दिया। सभी सरकारी कार्यक्रमों को 50% बैठने की क्षमता के साथ घर के अंदर जारी रखने की अनुमति दी गई है, जबकि राज्य भर में आवाजाही पर रोक लगाई गई है। 

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा जारी संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार, लोग और वाहन रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच जारी रहते हैं। अधिक जानकारी देते हुए बसों, टैक्सियों, ऑटोरिक्शा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है। इसमें कहा गया है कि सरकारी और निजी दोनों कार्यालयों को भी आधे जनशक्ति के साथ काम करने की अनुमति है। 16 मई को लगाए गए प्रतिबंधों को अंतिम बार 30 जुलाई तक बढ़ा दिया गया था। 

साथ ही, सभी जिला प्रशासनों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी से संबंधित निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था। बंगाल सरकार ने सभी जिला प्रशासनों, पुलिस और स्थानीय अधिकारियों से उक्त निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है। प्रतिबंध के उपायों का कोई भी उल्लंघन आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के अनुसार कार्यवाही के लिए उत्तरदायी होगा, और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत, सरकारी आदेश ने चेतावनी दी।

किसान कर्ज माफ़ी मुद्दे पर बोले नरोत्तम मिहसरा- 'कांग्रेस पराठे सेंक रही है पूड़ी तल रही है'

MP: गर्भवती महिला को खाट पर पार कराना पड़ी नदी, बच्चे की हुई मौत

दोबारा लौटी गोपी बहू और कोकीलाबेन की जोड़ी, ट्रोल होने पर कही यह बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -