चिटफंड मामला: पश्चिम बंगाल के पूरे घमासान पर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं सूबे के राजयपाल
चिटफंड मामला: पश्चिम बंगाल के पूरे घमासान पर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं सूबे के राजयपाल
Share:

कोलकाता: कोलकाता पुलिस कमिश्नर से सीबीआई द्वारा पूछताछ करने की कोशिशों के खिलाफ सूबे की सीएम ममता बनर्जी के धरने पर बैठने के परिप्रेक्ष्य में राज्य की स्थिति को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी पूरे मामले पर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं. यह जानकारी राजभवन के सूत्रों द्वारा दी गई है.

इन खाद्यानों के भावों पर पड़ा वैश्विक बाजारों में चल रही हलचल का असर

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्थिति की जानकारी लेने के लिए रविवार को त्रिपाठी से फोन पर चर्चा की थी. दरअसल, सीबीआई की एक टीम कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से शारधा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए उनके घर गई थी, किन्तु टीम को राजीव से मिलने की अनुमति नहीं दी गई और उल्टा सीबीआई अधिकारीयों को जीप में भरकर थाने ले जाया गया. सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में सीएम रविवार की रात साढ़े आठ बजे से धरने पर बैठ गई हैं. ममता ने पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह पर बंगाल में तख्तापलट करने की कोशिश करने के आरोप लगाया है. अधिकारियों के अनुसार, त्रिपाठी ने केंद्रीय गृह मंत्री को बताया है, कि उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को समन जारी करते हुए स्थिति से निपटने के लिए तत्काल कार्रवाई करने को कहा है.

शुरुआत के साथ ही आज बाजार में नजर आई गिरावट

सूत्रों ने कहा है कि विशेष जांच शाखा (एसआईबी) ने त्रिपाठी को जांच के निर्णय से अवगत कराया है, जिसके बाद उन्होंने रिपोर्ट को तैयार करना आरम्भ कर दी है. रिपोर्ट को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा. उन्होंने कहा है कि, राज्य के मुख्य सचिव मलय डे और अन्य अफसरों से विचार-विमर्श के बाद राज्यपाल रिपोर्ट तैयार की जा रही हैं.

खबरें और भी:-

आज भी दर्ज की गयी पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी

NMDC में निकली भर्ती, 144 पदों पर नौकरियां...

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -