पश्चिम बंगाल में तूफ़ान अम्फान ने मचाई तबाही, गवर्नर ने जारी किया Video

कोलकाता: सुपर साइक्लोन अम्फान (Amphan) ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भारी तबाही मचाई है. तूफान के चलते दोनों राज्यों में 10 से 12 लोगों की जान जा चुकी है. तूफान से बिगड़े हालात पर केंद्र सरकार लगातार नजर रखे हुए है. हालात की समीक्षा के लिए दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग हो रही है. पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है. 

वीडियो में अम्फान से तबाही का मंजर साफ़ देखा जा सकता है. गवर्नर जगदीप धनखड़ ने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है कि, 'अम्फान के कारण हुई जान माल का हानि से व्यथित हूं. मैं बीते कुछ दिनों से लगातार एजेंसियों के संपर्क में था. उनकी प्रतिबद्धता ने नुकसान को कम किया है.' उन्होंने आगे लिखा कि, 'यह अपने पीछे विनाश का निशान छोड़ गया है. दशकों में सबसे खराब. सभी को बड़े पैमाने पर राहत कार्य के लिए आगे आने की आवश्यकता है.'

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में भारी बारिश और तेज हवाओं की वजह से जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं. कई घर तूफान में ढह गए हैं, जगह-जगह पानी भरा हुआ है. कोलकाता में तूफान से भारी तबाही मची है. सचिवालय को भी क्षति पहुंची है. राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने साइक्लोन से निपटने के लिए केंद्र सरकार से सहायता की गुहार लगाई है. 

 

आम्रपाली दुबे का बोल्ड अवतार आया सामने, यहां देखे ​फोटो

Sensex और Nifty में जबरदस्त उछाल, इन शेयरों में रही बंपर खरीदी

NCDEX : अगले सप्ताह से प्रारंभ होने वाला है ये वायदा अनुबंध

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -