गवर्नर जगदीप धनखड़ का बड़ा बयान- बंगाल चुनाव में सियासी हिंसा होने का डर
गवर्नर जगदीप धनखड़ का बड़ा बयान- बंगाल चुनाव में सियासी हिंसा होने का डर
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले सूबे में काफी सियासी उथल-पुथल हो रही है। इस बीच बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने दावा किया कि पूरे देश को सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव में खून-खराबा और हिंसा होने की आशंका है। उन्होंने पुलिस और प्रशासन से निष्पक्षता बनाए रखने के लिए कहा है।

गवर्नर धनखड़ ने कहा कि अगर लोक सेवक सियासी काम में शामिल हो जाएं तो यह लोकतांत्रिक व्यवस्था को बड़ा झटका होगा और कानून के शासन के लिए इससे बड़ी कोई चुनौती हो नहीं सकती है। धनखड़ ने पुरुलिया की यात्रा के दौरान प्रेस वार्ता में कहा है कि, 'देश में केवल एक चर्चा हो रही है, जिसमें आंशका जताई जा रही है कि पश्चिम बंगाल में चुनावों में खून-खराबा होगा और हिंसा होगी।' गवर्नर ने प्रशासन, पुलिस और मीडिया से भी हिंसा मुक्त विधानसभा चुनाव के लिए माहौल बनाने के लिए कहा है। यह चुनाव इस साल अप्रैल-मई में प्रस्तावित हैं।

धनखड़ ने कहा कि यदि वोटरों को डराया जाता है और सरकारी अधिकारियों को सियासी काम में शामिल किया जाता है तो यह चुनाव प्रक्रिया के लिए एक झटका होगा। उन्होंने सरकारी मशीनरी से तटस्थ रहने का आग्रह किया। इसके साथ में यह सुनिश्चित करने को कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान लोग स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

शिवराज सिंह चौहान के चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद कल होगा राज्य मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार

आंदोलन के दौरान एक और किसान की मौत, चिदंबरम बोले- किसानों की इच्छा का ध्यान रखे सरकार

पंजाब में कौन होगा CM फेस ? जल्द ऐलान करेगी आम आदमी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -