'तानाशाह की तरह शासन कर रही ममता बनर्जी..', अगर गवर्नर के आरोप 'सच' तो मुसीबत में है बंगाल
'तानाशाह की तरह शासन कर रही ममता बनर्जी..', अगर गवर्नर के आरोप 'सच' तो मुसीबत में है बंगाल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर संगीन इल्जाम लगाए हैं। धनखड़ ने एक इंटरव्यू में कहा है कि ममता किसी तानाशाह की तरह बंगाल को चला रही हैं और संवैधानिक पदों के प्रति उनमे कोई सम्मान नहीं है। राज्यपाल ने ये आरोप भी लगाया कि राज्य विधानसभा के चुनाव के बाद उन्होंने खुद देखा कि किस प्रकार हिंसा फैलाई गई और बंगाल में इमरजेंसी से भी खराब हालत है।

हालांकि, उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि आने वाला वक़्त बदलेगा और जनता को इस खराब शासन से मुक्ति मिलेगी। धनखड़ ने अपने साक्षात्कार में कहा कि ऐसा कोई राज्य किसी ने नहीं देखा होगा, जहां इस तरह राज चलता हो। उन्होंने आरोप लगाया कि गवर्नर जैसे राज्य के निरंतर सबसे बड़े संवैधानिक पद का अपमान किया जा रहा है। गवर्नर ने कहा कि जब मैं विधानसभा अध्यक्ष को सूचना देकर जाता हूं, तो विधानसभा का दरवाजा बंद कर मुझे अंदर नहीं घुसने दिया जाता। चांसलर के रूप में कलकत्ता यूनिवर्सिटी जाता हूं, तो वाइस चांसलर ताला लगाकर निकल जाते हैं। यहां तक कि विधानसभा में मेरे अभिभाषण को भी ब्लैकआउट कर दिया जाता है। इससे दुख होता है, लेकिन अधिक कुछ नहीं किया जा सकता।

गवर्नर ने कहा कि चुनाव के बाद उन्होंने खुद देखा कि किस प्रकार राज्य के ममता विरोधी होने के कारण लोगों को पलायन करना पड़ा। राज्यपाल ने कहा कि हिंसा का ऐसा तांडव हुआ कि लोगों को पलायन कर असम भाग गए और जो नहीं जा सके, उन्हें तमाम अत्याचार सहने पड़े। गवर्नर के अनुसार, जब केंद्र और राज्य में अलग-अलग पार्टियों की सरकार होती है, तो इस पद पर बैठे व्यक्ति को तमाम मुश्किलों से गुजरना पड़ता है। उन्होंने कहा कि वे खून का घूंट पीकर अपनी जिम्मेदारी का पालन कर रहे हैं।

50 साल थी उम्र, नियमित करते थे व्यायाम, मंत्री गौतम रेड्डी के निधन से हर कोई हैरान

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -