Citizenship Amendment Act: CAA के खिलाफ पश्चिम बंगाल में प्रस्ताव हुआ पेश
Citizenship Amendment Act: CAA के खिलाफ पश्चिम बंगाल में प्रस्ताव हुआ पेश
Share:

कोलकाता: लगातार एक के बाद एक देश में ही नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल में संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव जारी क्र चुके है. जंहा CAA के विरोध में देश भर में धरना प्रदर्शन जारी है. वहीं केरल, पंजाब और राजस्थान के बाद सोमवार को पश्चिम बंगाल विधान सभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया जाएगा. अगर सीएए के खिलाफ यहां ये प्रस्ताव पास हो जाता है तो यह देश का ऐसा चौथा राज्य होगा. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुरुआत से ही इस कानून का विरोध कर रही हैं.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि CAA के खिलाफ प्रदर्शन लगातार बढ़ता ही जा रहा है. केरल, पंजाब व राजस्थान के बाद आज पश्चिम बंगाल में भी 27 जनवरी को पेश किया जाएगा. तृणमूल कांग्रेस पार्टी आज सदन में ये प्रस्ताव पेश करेगी. जंहा बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से लाये जा  रहे इस प्रस्ताव का कांग्रेस और लेफ्ट दोनों ही दल समर्थन कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार ममता सरकार इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट भी जाएगी. 

वहीं इस बात कि जानकारी मिली है  22 जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता व सिलीगुड़ी के हिल्स इलाके में महाजुलूस निकाल केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था. इसी क्रम में दार्जिलिंग शहर में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में महाजुलूस भी निकाला गया था. यह जुलूस रार्बट्सन रोड से गांधी रोड, डीबी गिरि रोड, एनएच 55 होते हुए दार्जिलिंग मोटर स्टैंड तक गया था और बाद में सभा में तब्दील हो चुका है. जंहा महाजुलूस को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे पूरे पहाड़ के लोग इसमें सम्मिलित होने आ गए हों. यहां जनसभा को संबोधित करते हु ए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा  था कि हम सभी हिंदुस्तानी हैं लेकिन भाजपा इस कानून के नाम पर देश को बांटने की कोशिश कर रही है. क्या हिल्स में रहने वालों लोगों की कोई इज्जत नहीं है, जब भी चुनाव का समय आता है तो हिल्स के वोटरों को पैसे देकर खरीद लिया जाता है. 

तुर्की में नहीं थम रहा भूकंप का कहर, मृतकों की तादाद बढ़ी, 1000 से अधिक घायल

CAA Protest पर कांग्रेस नेता शशि थरूर का विवादित बयान, कहा - देश में जीत रहे हैं जिन्ना...

'रोटी' और 'बेटी' को लेकर अमित शाह का बयान, ट्वीट कर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -