+

पश्चिम बंगाल : विधानसभा की कार्यवाही अचानक स्थगित, राज्यपाल पर लगाया आरोप, मिला करारा जवाब

Dec 04 2019 03:20 PM
पश्चिम बंगाल : विधानसभा की कार्यवाही अचानक स्थगित, राज्यपाल पर लगाया आरोप, मिला करारा जवाब

बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस द्वारा विधानसभा की कार्यवाही अचानक स्थगित होने का आरोप राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर लगाए जाने के बाद उन्होंने कहा कि न तो वह 'रबड़ स्टांप हैं और न ही पोस्ट ऑफिस' हैं. सत्तारूढ़ पार्टी और राज्यपाल के बीच गतिरोध उस समय और भी निचले स्तर पर पहुंच गया जब विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने मंगलवार को सदन को दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया क्योंकि विधानसभा में जो विधेयक पेश होने थे, उसे अब तक राज्यपाल से मंजूरी नहीं मिली थी जो अनिवार्य था.

दिल्ली विश्वविद्यालय : अपनी मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, गेट तोड़कर...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दावे को राज भवन ने खारिज करते हुए कहा कि यह कुछ ऐसा है जिसे स्वीकार्य नहीं किया जा सकता है. धनखड़ ने एक ट्वीट में कहा कि राज्यपाल के तौर पर मैं संविधान का पालन करता हूं और आंख बंदकर के फैसले नहीं ले सकता। मैं 'न तो रबड़ स्टांप हूं और न ही पोस्टऑफिस.'

South Asian Games Volleyball के फाइनल में पाकिस्तान को पस्त कर भारत ने हासिल किया गोल्ड मेडल

अपने बयान में उन्होंने कहा कि मैं संविधान के आलोक में विधेयकों की जांच करने और बिना विलंब के काम करने के लिए बाध्य हूं. इस मामले में सरकार की तरफ से देर से हुई है. वहीं विधानसभा के अध्यक्ष ने विधानसभा में कहा कि जो विधेयक पेश होने वाले थे, उन्हें अब तक राज्यपाल से मंजूरी नहीं मिली है.

चीनी घुसपैठ को लेकर बोले रक्षा मंत्री, कभी-कभी हमारे जवान भी लांघ जाते हैं सीमा

पी.चिदंबरम की जमानत को कांग्रेस ने बताया सत्य की जीत, संबित पात्रा ने कसा तंज

पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के फार्महाउस पर अचानक पहुंची ईडी की टीम, भारी सुरक्षा के बीच उठाया बड़ा कदम