कोलकता की ऐतिहासिक नाखुदा मस्जिद के पास भड़की भीषण आग, मचा हड़कंप
कोलकता की ऐतिहासिक नाखुदा मस्जिद के पास भड़की भीषण आग, मचा हड़कंप
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बेहद भीड़भाड़ वाले क्षेत्र बड़ाबाजार की ऐतिहासिक नाखुदा मस्जिद के पास एक 6 मंजिला इमारत में भीषण आग भड़क गई है। इसकी भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लगभग एक किलोमीटर दूर से भी आग की लपटें तथा धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है।

कोलकाता पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि आग शुक्रवार दोपहर के वक़्त लगी। हालांकि सूचना मिलने के फ़ौरन बाद अग्निशमन विभाग की 6 गाड़ियां घटनास्थल पर लाई गई है। आग बुझाने का काम जारी है। दोपहर 1:00 बजे खबर लिखे जाने तक आग पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका था। यह भी बताया गया है कि घटना में अभी तक किसी के जख्मी होने अथवा हताहत होने की सूचना नहीं है। आग की सूचना मिलने के फ़ौरन बाद कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

इमारत में रहने वाले सभी लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है। स्थानीय लोगों का दावा है कि एकदम से इमारत के कमरे से धुएं का गुबार और आग की लपटें निकलने लगी थी जो धीरे-धीरे पूरी ईमारत में फैल गई है। अग्निशमन कर्मियों ने आशंका जाहिर की है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। हालांकि वास्तविक स्थिति अभी साफ़ नहीं है। पहले आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। इस बहुमंजिला इमारत के आसपास और भी कई बड़ी बिल्डिंग्स तथा दुकान आदि हैं इसलिए आग को फैलने से रोका जा रहा है।

भारतीय शेयर बाजार में भरी गिरावट, 1190 अंक लुढ़का सेंसेक्स

क्या जीएसटी दरों में नहीं होने वाला बदलाव ?

शेयर बाजारों में आई जबरदस्त गिरावट, इस चीज का बाजार पर पड़ा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -