बंगाल के पूर्व सीएम और वामपंथी नेता बुद्धदेब भट्टाचार्य की सेहत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती
बंगाल के पूर्व सीएम और वामपंथी नेता बुद्धदेब भट्टाचार्य की सेहत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती
Share:

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम और दिग्गज वामपंथी नेता बुद्धदेब भट्टाचार्य की सेहत बिगड़ जाने के कारण उन्‍हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया। हालांकि उनके सेहत में सुधार आ रही है। उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल की एक टीम ने स्थ्य बुलेटिन में कहा कि, डॉक्टरों की आठ सदस्यों की एक टीम ने सुबह भट्टाचार्य की मेडिकल जांच की, जिसमें सभी मानकों को स्थिर पाया गया। भट्टाचार्य कुछ समय से क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (सीओपीडी) से पीड़ित हैं।

75 साल के बुद्धदेब को कोलकाता के वुडलैंड्स मल्टीस्पेशिऐलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया है। अस्पताल अधिकारी के मुताबिक उनका ब्लड प्रेशर काफी कम हो गया था। उन्हें सांस लेने में दिक्‍क्‍त हो रही है। वुडलैंड्स अस्पताल की ओर से सुबह जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया कि, डॉक्टरों की आठ सदस्यों की एक टीम ने भट्टाचार्य की मेडिकल जांच की जिसमें सभी मानकों को स्थिर पाया गया।

उन्हें तरल आहार, चाय और पपीता दिया जा रहा है। जारी बुलेटिन में बताया गया कि, भट्टाचार्य के सीने के एक्सरे से पता चल रहा है कि, हालत में सुधार हो रहा है। बुद्धदेब भट्टाचार्य 2000 से 2011 तक राज्य के सीएम रह चुके हैं। उनके तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर पश्चिम बंगाल की मौजूदा सीएम ममता बनर्जी उनसे मिलने अस्पताल पहुंची थीं। 2011 में बंगाल में ममता ने इन्हें ही हराकर पहली बार बंगाल की सीएम बनी थीं। 

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, सपा के साथ गठबंधन कर सकती है रालोद

फिर भाजपा के हुए कल्याण सिंह, कहा- यूपी में सीएम योगी का कोई विकल्प नहीं

अब आरएसएस ने भी उठाए असम NRC पर सवाल, कहा- अंतिम सूची में भी है खामियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -