West Bengal Election Results: TMC उम्मीदवार का गंभीर आरोप- 'काउन्टिंग शुरू होने से पहले खोला गया स्ट्रॉन्ग रूम'
West Bengal Election Results: TMC उम्मीदवार का गंभीर आरोप- 'काउन्टिंग शुरू होने से पहले खोला गया स्ट्रॉन्ग रूम'
Share:

कोलकाता: आज पश्चिम बंगाल पर सबकी निगाहें है क्योंकि यह पता लगने वाला है कि आखिर कौन होगा अगला मुखिया? वहीँ दूसरी तरफ चुनाव आयोग काउंटिंग के दौरान कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के चलते यह सुनिश्चित कर रहा है कि स्वास्थ्य नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो। आज कुल 108 मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की तीन स्तरीय व्यवस्था की गई है। सभी जगह बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीन और वोटर वेरीफाइबल पेपर ऑडिट ट्रेल को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। कुल 23 जिलों में फैले मतगणना केंद्रों पर कम से कम 292 पर्यवेक्षकों और केंद्रीय सुरक्षा बलों की 256 कंपनियों को तैनात किया गया है।

इसी के साथ पश्चिम बंगाल विधानभा की 294 सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान कराए गए हैं। वहीँ दक्षिण 24 परगना में सबसे अधिक 15 मतगणना केंद्र हैं, जबकि कलीपमोंग, अलीपुरद्वार और झारग्राम में एक-एक मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। आज मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली है। इसी को देखते हुए पूर्वी मिदनापुर में एक मतगणना केंद्र के बाहर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। आप जानते ही होंगे नंदीग्राम विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट है।

यहाँ बीजेपी की तरफ से सुवेंदु अधिकारी हैं, और उनका सीधा मुकाबला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी से हो रहा है। साल 2011 से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीसरी बार सत्ता में वापसी के लिए नंदीग्राम से मैदान में हैं हालाँकि क्या होने वाला है कोई नहीं जानता। अब इन सभी के बीच सोवनदेव चटोपाध्याय (टीएमसी उम्मीदवार) ने एक गंभीर शिकायत दी है। हाल ही में उन्होंने कहा कि ''जब वह मतगणना केंद्र में आए तो उन्हें स्ट्रॉन्ग रूम खुला मिला।'' केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने इसके बारे में आरओ से शिकायत की है और कहा है कि ''मतगणना से पहले स्ट्रॉन्ग रूम खोलना अवैध है।''

UP Panchayat Election Results 2021: यूपी में पंचायत चुनावों की मतगणना आज

कोरोना कहर के बीच आज आएंगे विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम

भारत से लौटने वाले नागरिकों पर ऑस्ट्रेलिया ने लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -