west bengal election result: शुरू हुई पोस्टल बैलेट की गिनती, बंगाल में TMC 15 सीटों पर आगे
west bengal election result: शुरू हुई पोस्टल बैलेट की गिनती, बंगाल में TMC 15 सीटों पर आगे
Share:

इस समय देश के 5 राज्यों (पश्चिम बंगाल, केरल, असम, पुडुचेरी और तमिलनाडु) में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। आप सभी को बता दें कि बीते दिनों हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आज आने वाले हैं। ऐसे में आज ही नतीजों के साथ यह पता चलने वाला है कि आखिर इन 5 राज्यों में किसकी सत्ता अगले 5 साल तक रहने वाली है। वहीँ बंगाल में ममता बनर्जी अपना शासन बचाने में सफल होती हैं या फिर बीजेपी ने वहां अपना ताज सजाती है। इसी के इस समय सबकी नजर असम पर भी है, जहां बीजेपी सत्ता बचाने की कोशिश कर रही है।

वहीँ केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु के नतीजों पर भी नजर है। अब अगर हम केरल की बात करें तो वहां पिनराई विजयन की पार्टी LDF फिर सरकार बना सकती है, क्योंकि एक्जिट पोल्स यही कह रहे हैं। वहीँ तमिलनाडु में DMK को सत्ता मिलने के चांस हैं। इसके अलावा पुडुचेरी की सत्ता की चाबी कांग्रेस और बीजेपी में से किसे मिलेगी यह देखना होगा। फिलहाल पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है और इसके बाद ईवीएम खुलेंगी।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के 292 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान के पोस्टल बैलेट की मतगणना विभिन्न मतगणना केंद्रों पर शुरू हो गई है। बंगाल में टीएमसी 15 सीटों पर आगे है। वहीं बीजेपी 11 सीटों पर आगे चल रही है। इसमें मेमारी, दुबराजपुर, सुउड़ी से बीजेपी आगे है। वहीं नलहाटी, केतुग्राम में टीएमसी आगे है। इसके अलावा असम से कुछ और शुरुआती रुझान आए हैं। पोस्टल बैलेट के इन रुझानों में UPA तीन सीटों पर आगे थी लेकिन NDA भी अब तीन सीटों पर आगे है।

मतगणना के बीच आज होगी 'भाग्यमित्र बीएम-6' लॉटरी विजेताओं की घोषणा

बंगाल-असम सहित 5 राज्यों के आज आएँगे परिणाम, शुरू हुई मतगणना

पांच राज्यों में होगी मतगणना, 822 विधानसभा सीटों का परिणाम आज होगा तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -