पश्चिम बंगाल चुनाव पर प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट, जनता से कही ये बड़ी बात
पश्चिम बंगाल चुनाव पर प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट, जनता से कही ये बड़ी बात
Share:

देश के कई राज्यों में अभी चुनावों का दौर चल रहा है वही कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल में छठे चरण का चुनाव आरम्भ हो गया है। इस चरण में 43 निर्वाचन क्षेत्र के लिए मत डाले जाएंगे। इस चरण में कुल 306 प्रत्याशी मैदान में हैं तथा एक करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लोगों से वोट करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल चुनाव का आज छठा चरण है। आज वोटर्स एक नई विधानसभा का चुनाव करने के लिए वोटिंग करेंगे। ”

चार शहरों के 43 विधानसभा क्षेत्रों में 14,480 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कहा जा रहा है कि इस चरण में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी के बीच होगा। वहीं इस फेज के प्रमुख प्रत्याशियों में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, तृणमूल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक तथा चंद्रिमा भट्टाचार्य तथा माकपा नेता तन्मय भट्टाचार्य हैं। इसके अतिरिक्त फिल्म डायरेक्टर राज चक्रवर्ती तथा एक्ट्रेस कौसानी मुखर्जी भी तृणमूल प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं।

वहीं सूत्रों की माने तो बीते चरण में हुए हिंसा को देखते हुए इस चरण में सुरक्षा की शख्स व्यवस्था की गई हैं। हालांकि चुनाव का आरम्भ से 24 घंटे पहले ही मुर्शिदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ता की बमबारी के मौत के पश्चात् बम विस्फोट में एक तृणमूल कार्यकर्ता की मौत हो गई। मामला मुर्शिदाबाद के हरिहरपाड़ा में हुआ है। मृतक का नाम बादल घोष है। ध्यान रहे कि बंगाल में कुल 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसमें से 5 चरणों की वोटिंग हो चुकी है। शेष 3 चरणों का मतदान शेष है। इनके लिए 22 अप्रैल, 26 अप्रैल तथा 29 अप्रैल को मतदान होना है। फिर परिणाम 2 मई को आएंगे।

बंगाल का छठा चरण आज, 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का होगा फैसला

दिग्गज कांग्रेसी नेता एके वालिया का कोरोना से निधन, शीला दीक्षित की सरकार में थे हेल्थ मिनिस्टर

22-23 अप्रैल को पीएम मोदी लेंगे जलवायु पर नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -