बंगाल में फेल हुआ लॉकडाउन, उम्मीद से खौफनाक है संक्रमण का आंकड़ा
बंगाल में फेल हुआ लॉकडाउन, उम्मीद से खौफनाक है संक्रमण का आंकड़ा
Share:

लॉकडाउन के पश्चात भी पश्चिम बंगाल में कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी फैलता जा रहा है. अगस्त माह में निरंतर सातवें दिन प्रदेश में कोरोना के 2600 से ज्यादा केस सामने आये हैं, जो प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य महकमें के लिए परेशानी का विषय है. शुक्रवार को प्रदेश स्वास्थ्य महकमें की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले एक दिन में राज्य में कोरोना के 2,912 नये केस सामने आये हैं, जबकि एक दिन में 52 लोगों की मृत्यु हुई है.

हिन्दू रूढ़िवाद की निंदा करते हैं, लेकिन शरिया, बुर्का, मौलाना पर कुछ नहीं कहते पत्रकार - जस्टिस काटजू

बता दे कि पश्चिम बंगाल में बीते एक दिन में कोरोना के 2,912 नये केस सामने आये हैं, जबकि एक दिन में 52 लोगों की मृत्यु हुई है. इन्हें लेकर प्रदेश में अब तक कुल 89,666 लोग पॉजीटिव हो चुके हैं. वहीं अब तक 1,954 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं प्रदेश में अब सक्रिय मरीजों की तादाद बढ़ कर 24,652 हो चुकी है. वहीं बीते एक दिन में 2,037 लोग ठीक हुए हैं. इन्हें लेकर प्रदेश में अब तक 63,060 लोग ठीक हो चुके हैं.

कोरोना से बचने के लिए रेलवे बना रहा पोस्ट-कोविड कोच, मिलेंगी कई सुविधाएं

इसके अलावा गुरुवार को 2,954 लोग पॉजीटिव पाए गए हैं. वायरस ने बीते एक दिन में नया रिकॉर्ड बनाया गया है. किन्तु 56 लोगों की मृत्यु हुई थी. इसी के साथ बीते 24 घंटे में रिकवरी रेट में भी गिरावट दर्ज की गयी है, जो 70.34 से घट कर 70.33 प्रतिशत हो चुकी है. वहीं संक्रमण दर बढ़ कर 8.50 फीसदी हो चुकी है. एक दिन में रिकॉर्ड 25,258 नमूने जांचे गये हैं.पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में 52 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हुई है. इनमें कोलकाता में 20 एवं उत्तर 24 परगना शहर में 14 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यू हुई है. इन दोनों शहरों में 24 घंट में 34 लोगों की मृत्यु हुई है.

पश्चिम बंगाल में आज सम्पूर्ण लॉकडाउन, कई ट्रेनें रद्द, यहाँ देखें लिस्ट

बीते 9 दिनों से 'राजस्थान' में मौत का आंकड़ा बढ़ा रहा कोरोना

स्वतन्त्रता दिवस किस तरह मनाया जाता है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -