कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, अब पश्चिम बंगाल अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, अब पश्चिम बंगाल अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
Share:

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की शर्मनाक हार के बाद पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सोमेन मित्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि पार्टी का कहना है कि उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कम्यूनिकेशन एंड आउटरीच डिपार्टमेंट ने बाकायदे पत्र भेजकर मित्रा के इस्तीफे को अस्वीकार किए जाने की घोषणा कर दी है.

इस पत्र में दावा किया गया है कि पार्टी नेताओं ने सोमेन मित्रा को राजी कर लिया है. पश्चिम बंगाल से कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने प्रेस वालों को बताया है कि, 'सोमेन मित्रा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. क्योंकि सर्वोच्च पद पर कोई शख्स नहीं है इसलिए इस्तीफा स्वीकार करने का सवाल ही नहीं उठता है.' सोमेन मित्रा के इस्तीफे को लेकर प्रदीप भट्टाचार्य के घर पर एक बैठक का आयोजन किया गया और वहां सोमेन मित्रा को स्पष्ट कर दिया गया कि उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया है और इसलिए वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सोमेन मित्रा ने कांग्रेस आलाकमान को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. मित्रा ने कहा था कि, 'चूंकि उन्हें राहुल गांधी द्वारा WBPCC अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था, इसलिए वे अपने पद से इस्तीफा देना चाहते हैं क्योंकि राहुल गांधी अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नहीं हैं.'

दिग्विजय चौटाला ने सपना चौधरी पर कसा तंज, भाजपा पर भी साधा निशाना

नवाज़ शरीफ को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं मजबूर था !

भाजपा ज्वाइन करके सोनिया-प्रियंका जैसे नेताओं के समकक्ष खड़ी हो गई सपना- मनोज तिवारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -