बागतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी की मौत पर ममता बनर्जी ने जताया दुःख
बागतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी की मौत पर ममता बनर्जी ने जताया दुःख
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने सीबीआई हिरासत में बागतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी ललन शेख की मौत पर दुःख जाहिर किया है। जी दरअसल दुःख जाहिर करने के साथ ही उन्होंने सीबीआई पर भी सवाल उठा दिए। इन सभी के बीच, बंगाल सरकार ने मामले की जांच सीआईडी से कराने का फैसला किया है। जी हाँ और इसी के साथ ही बीते बुधवार को सीआईडी ने सात सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। वहीं ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि सीबीआई की हिरासत में कोई कैसे मर सकता है? जी दरअसल मेघालय दौरे के दौरान बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री ने ललन की असामान्य मौत को लेकर कहा, मैं इस घटना की निंदा करती हूं। अगर सीबीआई इतनी ही होशियार है तो कस्टडी में किसी की मौत कैसे हो सकती है।

इसी के साथ उन्होंने कहा, उनकी पत्नी ने एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। हम भी मुद्दा उठाएंगे। वहीं दूसरी ओर, ललन की पत्नी ने इसे हत्या बताया है, जबकि सीबीआई इसे आत्महत्या बता रही है। आप सभी को पता हो कि सोमवार को बागतुई नरसंहार कांड के मुख्य आरोपी ललन का शव रामपुरहाट स्थित सीबीआई के अस्थाई कैंप के शौचालय में फंदे से लटका बरामद किया गया था। पुलिस इसकी छानबीन कर रही है। जी हाँ, इसी के साथ सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि ललन शेख ने खुदकुशी की है। जबकि उसकी पत्नी रेशमा बीबी ने रामपुरहाट पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर कहा कि सीबीआई अधिकारियों ने उसे धमकी दी थी कि वे उसके पति को मार डालेंगे।

रेशमा बीबी के आरोपों को सीबीआई ने आधारहीन बताया है। बीरभूम पुलिस ने मामले की पहले ही जांच शुरू कर दी है। अब जांच सीआईडी को सौंप दी गई है। आपको बता दें कि सीआईडी ने जांच हाथ में लेते ही सीबीआई के साथ अफसरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जी हाँ और इनमें डीआईजी व एसपी स्तर के अधिकारी शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ हत्या व भादंवि की अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आपको यह भी बता दें, इसी साल 21 मार्च को बागतुई नरसंहार हुआ था। आगजनी व हिंसा में कम से कम 10 लोग मारे गए थे। यह हिंसा बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता भादू शेख की हत्या के बाद भड़की थी। सीबीआई कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर इस हिंसा की जांच कर रही है।

'अर्जेंटीना के लिए मेरा आखिरी मैच' लियोनल मेसी के स्टेटमेंट से उड़े फैंस के होश

फिर हाईकोर्ट पहुंचा शक्तिमान मामला, उत्तराखंड सरकार से मांगा जवाब

मुस्लिम लड़के-हिंदू लड़की के अफेयर के बीच सस्पेंड हुए 18 छात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -