आज असम NRC के खिलाफ बिगुल फूकेंगी ममता बनर्जी, टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ निकालेंगी जुलुस

आज असम NRC के खिलाफ बिगुल फूकेंगी ममता बनर्जी, टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ निकालेंगी जुलुस

कोलकाता: असम में जारी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सड़क पर उतरकर अपना विरोध प्रदर्शित करेंगी। उत्तर कोलकाता के बीटी रोड पर चिड़िया मोड़ से श्यामबाजार फाइव प्वाइंट तक विरोध मार्च निकाला जाएगा। जुलूस की अगुवाई सीएम ममता बनर्जी करेंगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता, मंत्री व हजारों की तादाद में कार्यकर्ता और समर्थक शामिल होंगे।

जुलूस के संबंध में कोलकाता नगर निगम के महापौर व राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा है कि बंगाल की आवाम राज्य में एनआरसी लागू नहीं होने देगी, जिसका प्रमाण गुरुवार के जुलूस में ही मिल जाएगा। संभव है कि इस वजह से उत्तर कोलकाता के व्यस्त बीटी रोड पर ट्रैफिक जाम से लोगों को समस्या का सामना करना पड़े। गौरतलब है कि तृणमूल की तरफ से केंद्र की नीतियों के खिलाफ पहले से 12 सितंबर को विरोध जुलूस निकालने का ऐलान किया गया था। 

इससे पहले NRC के खिलाफ टीएमसी की तरफ से 7 व 8 सितंबर को जिलों में विरोध प्रदर्शन किया गया। ममता बनर्जी असम में एनआरसी से करीब 19 लाख लोगों को बाहर किए जाने को लेकर पहले ही तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुकी हैं। इस बीच बुधवार को राज्य लोकनिर्माण विभाग की तरफ से जुलूस मार्ग पर बैरिकेंडिंग करने के लिए निविदा जारी कर दी गई। यह निविदा जुलूस से चंद घंटे पहले आवंटित की गई है। इसके तहत सीएम ममता जिस रास्ते से होकर पैदल जुलूस में शामिल होंगी, उसके दोनों किनारों पर गुरुवार सुबह तक बैरिकेडिंग का कार्य पूरा कर लिए जाने की बात कही गई है।

अध्यक्ष पद संभालने के बाद कांग्रेस की पहली बड़ी बैठक ले रहीं सोनिया गांधी, राहुल गाँधी नहीं हैं मौजूद

अमित शाह के फर्जी लेटर हेड से सीएम खट्टर को लिखा खत, माँगा हरियाणा विधानसभा चुनाव का टिकट

INX मीडिया मामला: CBI केस में चिदंबरम ने दाखिल की जमानत याचिका, आज सुनवाई करेगा दिल्ली HC