गृह मंत्री अमित शाह से सीएम ममता ने की मुलाकात, NRC को लेकर कही ये बात

Sep 19 2019 02:27 PM
गृह मंत्री अमित शाह से सीएम ममता ने की मुलाकात, NRC को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात को लेकर ऐसे कयास लगने लगे हैं कि यह कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को बचाने की कोशिश है। कुमार सीबीआई के टारगेट पर हैं और उन्हें बनर्जी का चहेता अफसर माना जाता है।

मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से पश्चिम बंगाल में NRC को लेकर कोई बात नहीं हुई है। हालांकि, ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने NRC में छूटे लोगों को एक और मौका देने की अपील की है। दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर आईं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि ये मुलाकातें एक राज्य का सीएम होने के तौर पर दिल्ली आने के दौरान केंद्रीय वित्त एवं गृह मंत्री से मिलने के उनकी नियमित प्रक्रिया का हिस्सा हैं।

ममता बनर्जी ने कहा था कि उनके पास वित्त मंत्री से मुलाकात करने का वक़्त नहीं है, किन्तु वह गृहमंत्री से अवश्य मुलाकात करेंगी। शारदा समूह से संबंधित पोन्जी घोटाला मामले में टीएमसी के कई नेता और कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सीबीआई के निशाने पर हैं। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई 2021 में प्रस्तावित हैं।

पहली बार NDRF में शामिल होंगी महिला कर्मी, बनाई जाएंगी 4 नई बटालियन

अलका लांबा ने केजरीवाल को घेरा, कहा- अब स्वीकार क्यों नहीं कर रहे इस्तीफा

पहली बार NDRF में शामिल होंगी महिला कर्मी, बनाई जाएंगी 4 नई बटालियन