कोरोना: पश्चिम बंगाल में लौटा लॉकडाउन, दिल्ली में केंद्र और केजरीवाल में टकराव
कोरोना: पश्चिम बंगाल में लौटा लॉकडाउन, दिल्ली में केंद्र और केजरीवाल में टकराव
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 34 लाख के पास पहुंच चुका है. पिछले दो दिनों में ही लगभग डेढ़ लाख मामले दर्ज किए गए हैं. कोरोना की बेलगाम होती रफ्तार से राज्य सरकारें दहशत में हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लॉकडाउन की नई तारीखों की घोषणा की है, तो कोरोना टेस्टिंग को लेकर दिल्ली की केजरीवाल और केंद्र की मोदी सरकार आमने-सामने है.

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, देश में कुल मरीजों की संख्या 33 लाख 84 हजार 575 है, जिसमें 61 हजार 694 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना से अब तक 25 लाख 83 हजार 63 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 7 लाख 39 हजार से अधिक सक्रीय मामले है. कोरोना की तेज होती रफ्तार को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने सप्ताह में लगने वाले लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. सीएम ममता बनर्जी ने नई तारीखों लो घोषणा की है. जिसके मुताबिक, राज्य में 31 अगस्त, 7 सितंबर, 11 सितंबर और 12 सितंबर को लॉकडाउन रहेगा. हालांकि, सरकार ने कोलकातावासियों को राहत देते हुए डोमेस्टिक फ्लाइट्स की अनुमति दे दी है.

वहीं, टेस्टिंग को लेकर केजरीवाल सरकार और केंद्र में फिर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन के आरोपों को गृह मंत्रालय ने ठुकरा दिया है. सतेंदर जैन ने कहा था कि केंद्र सरकार प्रतिदिन 20 हजार से 40 हजार  टेस्टिंग करने से रोक रही है. वहीं गृह मंत्रालय ने इसे झूठ बताते हुए ख़ारिज कर दिया है.

कोरोना काल में घर पर इस तरह बनाएं मार्केट जैसी चॉकलेट कुकीज़

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने की कांग्रेस की बढ़ाई, कहा- गांधी परिवार के हाथों में पार्टी है सुरक्षित

ब्रिटेन में हुआ पाक के ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़, जब्त की कई अरबों की सम्पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -