हिन्दू पुजारियों के लिए ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान, विपक्ष ने बताया- 'चुनावी हथकंडा'
हिन्दू पुजारियों के लिए ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान, विपक्ष ने बताया- 'चुनावी हथकंडा'
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के 8,000 से ज्यादा हिंदू पुजारियों के लिए 1,000 रुपये मासिक आर्थिक सहायता और मुफ्त आवास का ऐलान किया. सीएम बनर्जी ने यह ऐलान राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले की है जिसके अगले वर्ष अप्रैल-मई में होने की संभावना जताई जा रही है.

बनर्जी पर विपक्ष अक्सर ''अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण'' का इल्जाम लगाता है. प्रदेश के हिंदी भाषी और आदिवासी वोटर्स को ध्यान में रखते हुए बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने एक हिंदी अकादमी और एक दलित साहित्य अकादमी स्थापित करने का फैसला लिया है. उन्होंने यह ऐलान हिंदी दिवस के दिन की जो हिंदी को देश की आधिकारिक भाषा के रूप में अपनाने की याद में हर साल इस दिन मनाया जाता है.

वहीं, विपक्षी दलों ने इन घोषणाओं को ''चुनावी हथकंडा'' बताया है . बनर्जी ने कहा कि, ''हमने पहले सनातन ब्राह्मण संप्रदाय को कोलाघाट में एक अकादमी स्थापित करने के लिए जमीन दी थी. इस संप्रदाय के कई पुजारी आर्थिक रूप से पिछड़े हैं. हमने उन्हें हर महीने 1,000 रुपये का भत्ता प्रदान करने और राज्य सरकार की आवासीय योजना के तहत मुफ्त आवास प्रदान करके उनकी सहायता करने का फैसला किया है.''

कोरोना संक्रमित पाए गए दीपक कोचर, पूछताछ करने वाले ED के अधिकारी हुए क्वारंटाइन

सोने-चांदी के दाम में भारी गिरावट, यहाँ जानें ताजा भाव

अक्षय कुमार ने ख़ास अंदाज में दी हिंदी दिवस की बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -