पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथयात्रा पर संग्राम जारी, ममता ने कहा ये बीजेपी की दंगायात्रा
पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथयात्रा पर संग्राम जारी, ममता ने कहा ये बीजेपी की दंगायात्रा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में रथयात्रा पर विवाद दिनोदिन बढ़ता ही जा रहा है. राज्य में भाजपा की प्रस्तावित गणतंत्र बचाओ रथयात्रा पर कलकत्ता उच्च न्यायलय की डिवीजन बेंच ने पाबन्दी लगा दी थी. इससे पहले राज्य की ममता सरकार ने सांप्रदायिक शांति व्यवस्था की दुहाई देते हुए रथयात्रा को इजाजत देने से मना कर दिया था. अब इन विवादों के बीच शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज्य में लोगों को मारने के लिए रथयात्राएं नहीं निकाली जाती हैं.

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे राज्य में इस्कॉन रथयात्राएं निकालता है. वे लोग भगवान कृष्ण और भगवान जगन्नाथ की रथयात्राएं निकालते हैं, ना कि लोगों को मारने के लिए. ऐसी रथयात्राओं में तृणमूल कांग्रेस खुद भी शामिल होती है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दंगा यात्राएं निकालने वाले लोग, इंसानों को मारने के लिए रथयात्राओं का आयोजन करते हैं. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की अनुमति के मामले में भाजपा को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका लगा था. हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली भाजपा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने त्वरित सुनवाई से मना कर दिया था.

कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने वेकेशन बेंच के समक्ष याचिका को सूचीबद्ध करने से स्पष्ट मना कर दिया था. इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट 2 जनवरी को खुलने के बाद ही सुनवाई करेगी. आपको बता दें कि इससे पहले कलकत्ता उच्च न्यायालय की सिंगल बेंच ने भाजपा की प्रस्तावित गणतंत्र बचाओ रथयात्रा को हरी झंडी दे दी थी, जिसे राज्य सरकार के लिए तगड़ा झटका कहा जा रहा था. लेकिन ममता सरकार हाईकोर्ट के एकल बेंच के इस निर्णय के खिलाफ डिवीजन बेंच तक पहुँच गई थी, जिसने यात्रा पर वापिस रोक लगा दी थी.

खबरें और भी:-

 

NCPOR ने मांगे आवेदन, मिलेगी हर माह 80 हजार रु सैलरी

जानिए ऐसा क्या हुआ की पति ने लगा ली फांसी

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -