बंगाल निकाय चुनाव में लहराया TMC का परचम, 108 में से 103 पर किया कब्जा
बंगाल निकाय चुनाव में लहराया TMC का परचम, 108 में से 103 पर किया कब्जा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के 108 नगरपालिकाओं पर हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने जबरदस्त जीत हासिल की है तथा विधानसभा चुनाव के पश्चात् फिर से तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का जादू सिर चढ़ कर बोला है. तृणमूल कांग्रेस ने 108 नगरपालिकाओं में से 103 पर जबरदस्त जीत हासिल की है, जबकि लेफ्ट ने एक नगरपालिका ताहेरपुर में अपना खाता खोलते हुए जीत प्राप्त की है. जबकि 3 नगरपालिकाओं पर त्रिशंकु नगरपालिका हुई है. बेलडांगा, एगरा, चांपदानी तीन नगरपालिका में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं प्राप्त हुआ है.

वही इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस किसी भी नगरपालिका में जीत नहीं हासिल कर सकी है. इस चुनाव ने फिर से सिद्ध कर दिया है कि बंगाल की राजनीति पर पूर्ण रूप से तृणमूल कांग्रेस का कब्जा बना हुआ है. दार्जिलिंग नगरपालिका पर Hamro Party ने कब्जा किया है.

वही इसके चलते फिरहाद हकीम ने कहा कि जिसने वोट दिया है. उनको भी धन्यवाद तथा जिसने वोट नहीं दिया है. उनका भी धन्यवाद दिया है. किसी से शिकायत नहीं है. सभी से प्यार है. बंगाल की संस्कृति मिलन की संस्कृति है. उन्होंने कहा कि विरोधी प्रत्याशियों से आह्वान करते हैं कि अगर उनकी भी कोई आवश्यकता है, तो वह भी उसे पूरा करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट कहा कि किसी निर्दल प्रत्याशी को वापस नहीं लिया जाएगा.

यूक्रेन के राष्ट्रपति का बड़ा बयान, बोले- '6 दिन में मार गिराए 6 हजार रूसी सैनिक...'

घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, हुआ ये बड़ा ऐलान

असम: महाशिवरात्रि समारोह के दौरान दो उपासक मृत पाए गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -