पश्चिम बंगाल बोर्ड: अगस्त में आ सकते हैं 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम

कोलकाता: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश भर में कई महीने से लॉकडाउन लागू है. किन्तु वेस्ट बंगाल बोर्ड ने ये परीक्षाएं पहले ही आयोजित करा ली थीं. सभी अभ्यर्थी WBBSE 10वीं के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वे बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट wbbse.nic.in और wbresults.nic.in पर ताजा अपडेट के लिए कड़ी नजर रखे हुए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, WBBSE को अगस्त तक यानि कि दो माह की देरी से कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित करने की उम्मीद है. बता दें कि पश्चिम बंगाल बोर्ड ने लॉकडाउन से लागू होने से पहले ही माध्यमिक परीक्षाओं को संपन्न कर लिया था. इस वर्ष पश्चिम बंगाल की 10वीं क्लास की परीक्षाओं में लगभग 10.16 लाख छात्र शामिल हुए थे. परीक्षाएं 18 फरवरी को आरम्भ होकर 27 फरवरी तक चली थीं.

पिछले सप्ताह, WBBSE ने हेड एग्जामिनर्स को बोर्ड परीक्षा 2020 की आंसर शीट्स में से 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाएं अलग करने के लिए कहा था, ताकि इस प्रक्रिया को घोषित किया जा सके. पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद परिणाम प्रकाशन की तारीख निर्धारित की जाएगी.

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां

लॉकडाउन-4 में छूट के बाद संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा, 3600 लोगों ने कोरोना से गवाई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -