पश्चिम बंगाल बीजेपी टीएमसी की स्वाभाविक मौत चाहती है न कि अनुच्छेद 356 लागू करना: समिक भट्टाचार्य
पश्चिम बंगाल बीजेपी टीएमसी की स्वाभाविक मौत चाहती है न कि अनुच्छेद 356 लागू करना: समिक भट्टाचार्य
Share:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता समिक भट्टाचार्य ने सूचित किया है कि उनकी पार्टी नहीं चाहती है कि पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए, क्योंकि वे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की "प्राकृतिक मौत" चाहते हैं। भट्टाचार्य ने कहा, “हम पश्चिम बंगाल में अनुच्छेद 356 (राष्ट्रपति शासन) नहीं चाहते हैं। यह ममता बनर्जी और उनकी पार्टी है, जो अनुच्छेद 356 को आमंत्रित कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि टीएमसी की स्वाभाविक मृत्यु हो और 2021 में, यह तब होगा जब बंगाल के लोग बीजेपी को पूरी तरह से चाहते हैं।"

इससे पहले, भाजपा सांसद सौमित्र खान ने बयान दिया कि संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं। “राज्यपाल अचानक मुख्यमंत्री से 149 का आंकड़ा (बहुमत) साबित करने के लिए कह सकते हैं। 

पिछले कई महीनों से, राज्यपाल धनखड़ कई मुद्दों पर बनर्जी के साथ विवादों में रहे हैं। बनर्जी ने पहले भी धनखड़ पर राज्य में "समानांतर प्रशासन" चलाने का आरोप लगाया था। भाजपा ने पश्चिम बंगाल में राज्य की 2019 लोकसभा चुनावों में 18 संसदीय सीटें जीतकर गहरी पैठ बनाई। 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले कई टीएमसी नेता भी भाजपा में शामिल हुए हैं। 2016 में, तृणमूल कांग्रेस ने 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कुल 211 सीटें हासिल की थीं, जबकि भाजपा केवल तीन जीत सकती थी।

संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना के टूटे रिकॉर्ड

कैलाश विजयवर्गीय बोले- 'सीएए अगले साल जनवरी से लागू हो...'

जल्द ही बदलेगा संसद भवन का रूप, फिर किया जायेगा नए तरीके से निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -