पश्चिम बंगाल: भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा
पश्चिम बंगाल: भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा
Share:

भाजपा ने पश्चिम बंगाल चुनावों के लिए अपने घोषणा पत्र का अनावरण किया है, जिसमें रोजगार प्रदान करके, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को मजबूत करने और नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में नागरिकता संशोधन अधिनियम के कार्यान्वयन को समाप्त करने की कसम खाई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार शाम कोलकाता में एक कार्यक्रम में 'संकल्प पत्र फॉर सोनार बांग्ला' शीर्षक वाला घोषणापत्र जारी किया। साल्ट लेक में ईजीसीसी में "सोनार बांग्ला संकल्प पत्र" का अनावरण करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा राज्य में आयुष्मान भारत योजना और पीएम-किसान कार्यक्रम के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करेगी, इसके अलावा प्रति परिवार कम से कम नौकरी दे।

दस्तावेज़ ने वादा किया कि सभी सरकारी नौकरियों में से 33% महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी। शाह ने कहा, "हम सभी राज्य सरकार की नौकरियों के लिए आम पात्रता परीक्षा शुरू करेंगे।" भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 62 पन्नों के घोषणापत्र में, जिसके कवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा है, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए छह विशिष्ट चुनौती पेश करने के लिए सभी पड़ावों को पार कर गया है। मायने रखता है। पश्चिम बंगाल के लिए भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में बीमार जूट क्षेत्र के लिए 1500 करोड़ रुपये के पैकेज का वादा किया गया है, जिसके कार्यकर्ता और किसान पार्टी के लिए वोट बैंक के रूप में देखे जाते हैं। 

कुछ 3 लाख कार्यकर्ता ज्यादातर हिंदी भाषी हैं, जो बंगाल की जूट मिलों में काम करते हैं और उन्हें भगवा पार्टी द्वारा संभावित वोट बैंक के रूप में देखा जाता है। जूट क्षेत्र भी 23 प्रमुख जिलों में से 18 में फैले कुछ 35 लाख किसानों का समर्थन करता है। '' हम एक SPV (विशेष प्रयोजन वाहन) के साथ 1500 करोड़ रुपये के कॉर्प के साथ जूट उद्योग को पुनर्जीवित करेंगे। घोषणा पत्र में कहा गया है कि राशि का उपयोग जूट मिलों के वित्तीय पुनर्गठन, मिलों के बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण, उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन और विपणन केंद्रों के लिए किया जाएगा। घोषणापत्र में खाद्यान्न और चीनी के लिए जूट पैकेजिंग का उपयोग करने पर अनिवार्य रूप से नियमों को जारी रखने का भी वादा किया गया है। दूसरी ओर TMC घोषणापत्र सभी किसानों के लिए प्रदान करता है और विशेष रूप से जूट क्षेत्र के लिए नहीं।

रामदास अठावले का अमित शाह को पत्र, कहा- महाराष्ट्र में लगाया जाए राष्ट्रपति शासन

दिल्ली-हरियाणा जल विवाद पर होगी 'सुप्रीम' सुनवाई, 25 मार्च मुक़र्रर हुई तारीख

महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे परमबीर सिंह, बोले- अनिल देशमुख की CBI जांच कराई जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -