बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक 37.27 फीसदी मतदान दर्ज
बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक 37.27 फीसदी मतदान दर्ज
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की 43 विधानसभा सीटों पर छठे चरण का मतदान आज हो रहा है. इस चरण में भाजपा के दिग्गज नेता मुकुल रॉय सहित 306 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है. सुरक्षा के इंतजाम भी सख्त हैं. केंद्रीय सुरक्षा बलों की 1071 कंपनियां तैनात की गई हैं. इस चरण में सबकी नजर मतुआ समुदाय पर है, जो नॉर्थ 24 परगना की 17 और नदिया की 9 सीटों पर खेल बनाने और बिगाड़ने की ताकत रखते हैं. 

बंगाल की 43 सीटों पर 11 बजे तक 37.27 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है. उत्तरी दिनाजपुर में 40.97 फीसदी, नादिया में 38.11 फीसदी, नॉर्थ 24 परगना में 32.88 फीसदी और पूर्व बर्धमान में 41.04 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आरोप लगाया है कि उसके कार्यकर्ता पर भाजपा के लोगों ने हमला किया है. TMC के अनुसार, नॉर्थ 24 परगना के बीजपुर सीट के बूथ क्रमांक-70 पर TMC कार्यकर्ता माधव दास पर भाजपा के गुंडों बापी रॉय, मुन्ना शॉ, नितई रॉय, सदेव देव शर्मा ने हमला किया. 

वहीं, रायगंज सीट के बूथ क्रमांक 134 पर देर से मतदान आरंभ हुआ. रायगंज सीट से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा कल्याणी ने बूथ संख्या 134 पर अपना वोट डाला. उन्होंने कहा कि इस बूथ पर टेक्निकल समस्या की वजह से वोटिंग थोड़ी देर से शुरू हुई, यह लोकतंत्र का त्योहार है और हर कोई बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है.'

पाकिस्तान: होटल में खड़ी कार में अचानक हुआ ब्लास्ट, 4 की मौत, 11 घायल

कोरोना मरीजों की मदद के लिए तेजस्वी यादव ने उतारी डॉक्टरों की फ़ौज, करेंगे फ्री इलाज

ब्रिटेन में कोरोना का तांडव, एक दिन में 22 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -