Z प्लस सुरक्षा, 4 पायलट कार, एडवांस सिक्योरिटी कार फिर कैसे लगी ममता बनर्जी को चोट: BJP
Z प्लस सुरक्षा, 4 पायलट कार, एडवांस सिक्योरिटी कार फिर कैसे लगी ममता बनर्जी को चोट: BJP
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने से पहले ही सियासत में हलचल मची हुई हैं। बीते 10 मार्च को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से अपना नामांकन दाखिल किया है। अब कल यानी 12 मार्च को शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से अपना नामांकन दाखिल करने की तैयारी में हैं। इन सभी के बीच बीते कल नंदीग्राम में कथित तौर पर ममता बनर्जी पर कुछ लोगों द्वारा हमला कर दिया गया। उसके बाद ममता बनर्जी घायल हो गईं और उन्हें कोलकाता के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां ममता बनर्जी 48 घंटों तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी। इसी वजह से पार्टी के कई कार्यक्रमों को रद्द भी किया जा चुका है।

आप जानते ही होंगे इस मामले पर चुनाव आयोग में टीएमसी द्वारा शिकायत की गई है। इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने मामले में राज्य निर्वाचन अधिकारी से इस पूरे प्रकरण पर विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है। दूसरी तरफ ममता बनर्जी को चोट लगने को लेकर टीएमसी कार्यकर्ता भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन भी करने में लगे हुए हैं। केवल प्रदर्शन ही नहीं बल्कि ट्रेनों को रोकने की भी कोशिश जारी है। वहीं इस पूरे मामले पर प्रशासन भी जांच में लगी हुई है। यह सब होने के बीच ही भाजपा ने भी कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जी दरसल भाजपा का कहना है, 'ममता बनर्जी को Z प्लस सुरक्षा मिली हुई है।

इस काफिले में कुल 18 गाड़ियां रहती हैं। यानी सबसे आगे 4 पायलट कार रहती हैं, जो एडवांस सिक्योरिटी कार होती है। इसमें डीएसपी रैक के अधिकारी होते हैं। इसके बाद एडवांस पायलट कार होती है। इसमें भी जिला पुलिस के सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी होते हैं। इसके बाद इस काफिले में फिर पायलट कार होता है, इसमें जिल पुलिस के सब इंस्पेक्टर होते हैं। इसके बाद डायरेक्ट ऑफ सिक्योरिटी कार होती है। फिर वीआईपी कार, दो स्कॉर्ट कार और फिर जैमर कार, और सबसे अंत में स्पेयर वीआईपी कार होती है, इसमें डीएसपी स्तर के अधिकारी होते हैं। इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद आखिर यह घटना कैसी घटी है।' इस सवाल के साथ बीजेपी भड़की हुई है। केवल इतना ही नहीं बल्कि BJP ने चिट्ठी लिखकर भी जांच की मांग की है।

दिल्ली: रेलवे ट्रैक पर चल रहा था काम, हुआ बड़ा हादसा

सहायक प्रबंधक पद के लिए यहां निकली भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

ममता पर हुए हमले को लेकर भाजपा ने की डिटेल जांच की मांग, कहा- वीडियो फुटेज को किया जाए सार्वजनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -