बंगाल चुनावः इस प्रक्रिया के जरिए संभावित उम्मीदवार का चुनाव करेगी बीजेपी
बंगाल चुनावः इस प्रक्रिया के जरिए संभावित उम्मीदवार का चुनाव करेगी बीजेपी
Share:

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव यूं तो 2021 में होने हैं। मगर राजनीतिक दल अभी से इसको लेकर तैयारियां शुरू करने लगे हैं। राज्य में बीजेपी एक नई ताकत के तौर पर उभरी है जिससे यहां की सियासत दिलचस्प हो गई है। लोकसभा चुनाव में मिली जबरदस्त सफलता के बाद भाजपा का हौसला काफई बढ़ा हुआ है। और वह इसके बदौलत 2021 में ममता सरकार को सत्ता से विदा करना चाहती है। बीजेपी ने इसके लिए कई तरह की योजना बनाई है।

प्रदेश भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के बीच से उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रतिभाशाली लोगों का समूह 'टैलेंट पूल' तैयार कर रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, स समूह का लक्ष्य भाजपा कार्यकर्ताओं को मजबूत जमीनीस्तर के नेताओं के रूप में तैयार करना है। यह कार्य के इस साल के अंत तक या 2020 के आरंभ तक पूरा हो जाने की संभावना है। भाजपा ने इस साल अप्रैल-मई में हुए संसदीय चुनाव में बंगाल की 42 में से 18 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटें जीती थीं। भाजपा को 2014 में महज दो सीटें ही मिली थीं।

राज्य बीजेपी चीफ दिलीप घोष ने कहा, 'हमने प्रतिभाशाली लोगों के समूह के गठन के लिए हर निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के चार सदस्यों की पहचान की प्रक्रिया शुरू की है। चुने गए पार्टी कार्यकर्ताओं को भावी संगठनात्मक नेताओं और 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के रूप में तैयार किया जाएगा।

बीजेपी के बंगाल प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'जिलों और स्थानीय क्षेत्रों, जहां बस नियुक्ति के नाम पर पहले नेता नियुक्त किए गए थे, उनके स्थान पर अच्छे और कुशल व्यक्ति लाए जाएंगे, मगर जो अच्छे संगठनकर्ता और नेता हैं, उन्हें नई समितियों में बरकरार रखा जाएगा। बता दें कि भगवा परिवार के निशाने पर पूर्वी भारत का यह अहम राज्य है जहां वह आज तक कभी सत्ता का स्वाद नहीं चख पाई है। 

सीएम योगी का तीखा हमला, कहा- जिस पार्टी का समर्थन करते हैं राहुल, उसकी हार तय हो जाती है...

जापान में तबाही मचा रहा 60 सालों का सबसे भीषण तूफ़ान, अब तक गई 33 लोगों की जान

नेपाल में चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने दी हड्डी-पसली तोड़ने की धमकी, जानिए क्या है पूरा माजरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -