पश्चिम बंगाल-असम विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए आज होगी अहम बैठक
पश्चिम बंगाल-असम विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए आज होगी अहम बैठक
Share:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) यह तय करती है कि किस निर्वाचन क्षेत्र से कौन चुनाव लड़ेगा, यह तय करने के लिए गुरुवार को दिल्ली में बैठक होगी ताकि 60 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया जा सके। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की उम्मीद है। पार्टी असम और पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को होने वाले चुनाव के पहले चरण के लिए अपने उम्मीदवारों को साफ कर सकते हैं।

दोनों राज्यों के भाजपा कोर ग्रुप पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्रीय नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करेंगे, ताकि सीईसी के उम्मीदवारों की पसंद से पहले संभावितों की सूची को संकीर्ण किया जा सके। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा और राज्य पार्टी प्रमुख रंजीत कुमार दास अपने राज्य के लिए विचार-विमर्श का हिस्सा होंगे, जबकि राज्य पार्टी प्रमुख दिलीप घोष सहित पश्चिम बंगाल के प्रमुख सांगठनिक नेता अपने राज्य के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए बैठक में शामिल होंगे। असम में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में चुनाव कराए जाएंगे, जबकि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए आठ चरणों में चुनाव होंगे, जो पिछली बार सात से यूपी में होंगे, जिसकी शुरुआत 27 मार्च को 30 सीटों के लिए मतदान से होगी। बंगाल के दूसरे चरण के चुनाव 1 अप्रैल को निर्धारित किए गए हैं और इसके बाद 30 सीटों के लिए 6 अप्रैल को तीसरे चरण, 44 सीटों के लिए 10 अप्रैल को चौथा, 45 सीटों के लिए 17 अप्रैल को पांचवां, 22 अप्रैल को 43 सीटों के लिए छठा, 26 अप्रैल को सातवां चरण 36 सीटों के लिए और अंतिम और आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों के लिए मतदान होगा।

इमरान की कुर्सी पर लटकी तलवार, मरियम नवाज़ के अविश्वास प्रस्ताव से हिलेगी पाक सरकार

दक्षिणी स्वीडन में हुआ भयंकर हमला, पुलिस ने कहा- यह आतंकवाद का कार्य नहीं प्रतीत होता है...

बंगाल चुनाव: भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का बड़ा ऐलान, बोले- 'दीदी' को नंदीग्राम में हराऊंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -