पार्क में घूमने गए युगल की पंचायत ने जबरन करा दी शादी, तनाव में युवक ने की ख़ुदकुशी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में एक पंचायत ने प्यार करने की सजा के रूप में युवक-युवती की जबरन शादी कराई है. पंचायत द्वारा जबरन कराई गई शादी के बाद युवक ने आत्महत्या कर ली है. पंचायत तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कुछ स्थानीय नेताओं ने बिठाई थी, जिनका नाम मामले में सामने आ रहा है. 

दरअसल 20 साल के मानिक मंडल को रविवार को एक बागीचे में इंटर की एक स्टूडेंट के साथ गांव के कुछ रंगबाज नेताओं ने पकड़ लिया था. इसके बाद दोनों को ले जाकर पंचायत बिठाई गई. पंचायत में यह फैसला लिया गया कि दोनों की शादी करा दी जाए. सजा के रूप में शादी का फरमान पंचायत ने जारी कर दिया. रविवार को ही दोनों को गांव के एक मंदिर में ले जाकर जबरदस्ती विवाह सूत्र में बांध दिया गया. शादी के बाद पंचायत ने दोनों को ले जाकर लड़के के घर छोड़ दिया. घर पर लड़के की मां ने शादी को मानने से मना कर दिया और घटना का विरोध करने लगी. उन्होंने कहा कि उन्हें यह रिश्ता मंजूर नहीं है साथ. उस समय मानिक के पिता भी काम से बाहर गए थे.

ग्रामीणों ने उनकी किसी भी बात को सुनने से इनकार कर दिया, दोनों को जबरदस्ती घर के अंदर छोड़ दिया. मानिक की मां के साथ उसकी बहस भी इन्हीं बातों को लेकर हुई. तनाव बढ़ने के बाद युवक ने आत्महत्या कर ली. यह घटना मालदा के मानिकचक के मानकुट बांध इलाके की है. इस गांव में TMC का पंचायत पर कब्जा है. TMC के सदस्यों द्वारा ही पंचायत बुलाई गई थी. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पूरे प्रकरण में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

बैट से महिला ने की पति की पिटाई और फिर किया कुछ ऐसा कि सुनकर उड़ जाएंगे होश

6 लाख रुपए देकर बहु ने करवाया अपने ही ससुर का क़त्ल... जानिए क्या है पूरा मामला

हिन्दू विवाहिता को काम का झांसा देकर कश्मीर ले गया शाहीद, किया बलात्कार... जबरन धर्मान्तरण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -