अम्फान: बंगाल में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, मृतकों की तादाद बढ़कर 85 हुई

May 23 2020 01:23 PM
अम्फान: बंगाल में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, मृतकों की तादाद बढ़कर 85 हुई

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान की वजह से मरने वालों की तादाद बढ़कर 85 हो गई है। वहीं कोलकाता में नाराज लोगों ने तीन दिन बाद भी हालात सामान्य कर पाने में प्रशासन की नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन किया और शहर के विभिन्न हिस्सों में चक्का जाम कर दिया। चक्रवात की वजह से जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित होने के बाद, प्रशासन के सभी अधिकारी राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए जुटे हुए हैं।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी चक्रवात अम्फान से प्रभावित दक्षिण 24 परगना जिले का मुआयना करने के लिए शनिवार को दौरा कर सकती हैं। सूबे में बुधवार को चक्रवात अम्फान के कारण मची भीषण तबाही के बाद लाखों लोग बेघर हो गए, कई घर बर्बाद हो गए, हजारों पेड़ उखड़ गए और काफी सारे इलाके जलमग्न हो गए। कोलकाता के कुछ इलाकों और उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना में भले ही बिजली और मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी गई हैं, किन्तु बिजली के खंभे उखड़ जाने और संचार लाइनें टूट जाने से अब भी कई इलाके अंधकार में डूबे हुए हैं।

कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार रात से लोग बिजली और पानी की फ़ौरन आपूर्ति बहाल करने की मांग के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं और सड़कें बाधित की हुई हैं। कोलकाता नगर निगम प्रशासक बोर्ड के चीफ ने आश्वासन किया है कि एक सप्ताह के भीतर स्थिति सामान्य हो जाएगी क्योंकि सरकारी अधिकारी स्थिति में सुधार के लिए निरंतर काम कर रहे हैं।

इस राज्य में ब्रांड बन चुका है कोरोना

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला