पढ़ाई के लिए लगाया था फ्री WIFI, देख रहे थे अश्लील साइट्स
पढ़ाई के लिए लगाया था फ्री WIFI, देख रहे थे अश्लील साइट्स
Share:

लखनऊ: मेरठ के चौधरी चरण सिंह विष्वविद्यालय में छात्रों की पढ़ाई के लिए लगाया गया वाईफाई भरी पड़ गया है. छात्रों को फ्री वाई देने के पीछे मकसद था की वे शैक्षणिक  क्षेत्र के पोर्टल देखेंगे लेकिन हुआ उल्टा. 80 प्रतिशत छात्र अश्लील पोर्टल पर जा रहे हैं और अश्लीलता सिख रहे हैं. प्रबंधन ने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए इसे अगले एक माह के लिए बंद कर दिया है|

कुछ दिनों पूर्व उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के रेलवे स्टेशन पर मुफ्त वाई-फाई के गंभीर दुरुपयोग का मामला सामने आ चूका है. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में ऐसा मामला पकड़ में आ गया है. मिली जनकारी के अनुसार 1.7 प्रतिशत इंटरनेट ही छात्र शैक्षिक तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। करीब 80 प्रतिशत छात्र अश्‍लील वेबसाइट देख रहे हैं। बाकी स्टूडेंट्स सोशल साइटों का प्रयोग कर रहे हैं। 

अभी तक विश्वविद्यालय में वाई-फाई के इस्तेमाल को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं था, जिस कारण से विश्वविद्यालय में आने वाला कोई भी शख्स पासवर्ड डालकर किसी भी वेबसाइट को खोल सकता था और डाउन लोडिंग कर सकता है। इसका नतीजा यह हुआ कि जिस मकसद के लिए विश्वविद्यालय ने वाई-फाई की सेवा शुरू की थी वह फेल हो गया। पोर्न साइट के तौर पर करीब 80 फीसदी इंटरनेट का प्रयोग किया गया। गाने, मूवी डाउनलोडिंग भी खूब हुई। विवि ने फैसला लिया कि इंटरनेट सेवा के इस्तेमाल पर कुछ प्रतिबंध लगाने होंगे। इसी कड़ी में कल कुलसचिव की तरफ से इंटरनेट सेवा को बंद करना का आदेश जारी किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -