रिज अहमद ने शुरू की हॉलीवुड में मुस्लिम प्रतिनिधित्व में वृद्धि के लिए पहल
रिज अहमद ने शुरू की हॉलीवुड में मुस्लिम प्रतिनिधित्व में वृद्धि के लिए पहल
Share:

हॉलीवुड स्टार रिज अहमद ने स्क्रीन पर और बाहर दोनों जगह हॉलीवुड में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के लिए एक नई पहल शुरू की है। जहां एमी विजेता और ऑस्कर नामांकित अभिनेता इस प्रयास का नेतृत्व कर रहे हैं, वहीं उनके साथ हॉलीवुड के कुछ प्रमुख मुस्लिम पेशेवर भी शामिल हैं। यूएससी एनेनबर्ग इंक्लूजन इनिशिएटिव और फोर्ड फाउंडेशन के साथ साझेदारी में मुस्लिम समावेशन और स्तंभ कलाकार फैलोशिप के लिए ब्लूप्रिंट, चुनिंदा अनुदानकर्ताओं को $ 25,000 का अप्रतिबंधित पुरस्कार प्रदान करेगा।

फिल्म में मुसलमानों के प्रतिनिधित्व पर यूएससी एनेनबर्ग के अध्ययन से यह प्रयास बढ़ गया। अध्ययन में पाया गया कि 2017-2019 की टॉप-ग्रॉसिंग फिल्मों में से केवल 9.5% में एक ऑनस्क्रीन मुस्लिम चरित्र था, और उन पात्रों में से 2% से भी कम की बोलने की भूमिका थी। मुसलमान दुनिया की आबादी का लगभग 24% हिस्सा बनाते हैं। सर्वेक्षण में 200 फिल्मों के डेटा शामिल थे और पाया गया कि एक भी एनिमेटेड फिल्म में मुस्लिम चरित्र नहीं दिखाया गया था। इसके अलावा, केवल सात पात्र 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चे थे। 

भावुक ट्विटर पोस्ट की एक श्रृंखला में, अहमद ने नए कार्यक्रम के लिए और हॉलीवुड में मुसलमानों के बढ़ते प्रतिनिधित्व के लिए एक मामला बनाया। नया प्रयास अहमद द्वारा दिए गए पिछले भाषणों को दर्शाता है, जिसमें एक 2019 में क्रिएटिव आर्टिस्ट एजेंसी के एम्प्लिफ़ सम्मेलन में और दूसरा 2017 में ब्रिटिश संसद के सामने शामिल है।

नताली पोर्टमैन और जूलियन मूर जल्द ही इस मूवी में एक साथ आएंगी नज़र

क्रेजी रिच एशियाइयों के निर्देशक जॉन एम चू ने 2018 की फिल्म में दक्षिण एशियाई पात्रों की आलोचना का दिया जवाब

जेम्स वान ने एक्वामैन 2: द लॉस्ट किंगडम के शीर्षक का किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -