यहाँ लड़कियों को अगवा कर किया जाता है उनके साथ घिनौना काम

इस दुनिया में शादी को लेकर कई ऐसे अजीबोगरीब रीति-रिवाज निभाए जाते है जिसके बारे में सुनकर शायद आप भी चौक सकते है. लेकिन आज हम आपको जिस रिवाज के बारे में बता रहे है उसके बारे में सुनकर तो आप भी शायद यही कहेंगे कि शादी के लिए इंसान की सोच कितनी नीचे तक जा सकती है. हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां पर कोई भी लड़का किसी कुंवारी लड़की का अपहरण कर उसके साथ एक रात बिता सकता है और फिर वो उससे जबरदस्ती शादी भी कर सकता है.

हम बात कर रहे है किर्गिस्तान की जहां पर शादी के नाम पर ये घिनौना-सा रिवाज़ निभाया जाता है. इस रिवाज़ को Ala kachuu कहा जाता है यानी 'पकड़ो और भागो'. यानी की इस जगह पर लड़का अपनी होने वाली दुल्हन को अगवा कर उसके साथ एक रात बीतता है और फिर लड़की की शादी उसी लड़के से कर दी जाती है. पहले के समय में ये सिर्फ एक परंपरा थी लेकिन आज के समय में इस परंपरा ने ना जाने कितनी ही लड़कियों का जीवन बर्बाद कर दिया है.

यहाँ पर ऐसा भी होता है कि अगर किसी लड़की को लड़का पसंद नहीं आया और उसने उस लड़के से शादी करने के लिए मना कर दिया तो वो लड़का जबरदस्ती उस लड़की का अपहरण करके उसे ले जाएगा और फिर उसकी लड़की से शादी हो जाएगी. दरअसल लड़की के घरवाले बदमानी के डर से लड़की की उसी लड़के से शादी करा देते है जिसे लड़का अगवाह करके ले गया था.

गूगल पर कभी ना सर्च करे ये तीन चीज़े, हो सकती है जेल

ओलंपिक्स में मैच से पहले खिलाड़ियों को मिलते हैं कंडोम, सच जानकर आप भी बनना चाहेंगे खिलाड़ी

इस देश में इस्तेमाल किए जाते हैं सबसे ज्यादा कंडोम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -