कबीरा जब हम फसे, जग हँसे हम रोये
कबीरा जब हम फसे, जग हँसे हम रोये
Share:

ज़िंदगी में कई बार हम सब बेहद अजीब सी स्थिति में फंस जाते हैं हालात ऐसे होते हैं कि कुछ सूझता ही नहीं और जब लोगों की इस पर नज़र पड़ती है तो हम हंसी के पात्र बने रह जाते हैं. 

सावधानी हटी, दुर्घटना घटी

ग्रेट ब्रिटेन की यह महिला मोबाइल फोन पर बात करते हुए चल रही थी. उसे पता ही नहीं चला कि सड़क पर मेनहोल खुला हुआ है. बस फिर वही हुआ जिसका डर था.

 

वॉशिंग मशीन में

मई 2016, पूर्वोत्तर चीन के फुकिंग शहर में एक शख्स वॉशिंग मशीन में फंस गया. असल में वह वॉशिंग मशीन ठीक करना चाहता था और अंदर से देखने के चक्कर में उसका सिर वॉशिंग मशीन के टब में फंस गया. छह दमकल कर्मियों की 40 मिनट की मेहनत के वॉशिंग में फंसे शख्स को निकाला जा सका. वॉशिंग मशीन को बेहद सावधानी से काटा गया.

जबरदस्त पार्किंग

गाड़ी बैक करने के चक्कर में चीन के ही एक शख्स को लेने के देने पड़े गए. कई घंटे हवा में झूलने के बाद दमकल कर्मियों ने उसे गाड़ी से बाहर निकाला.

गेट में फंसा बच्चा


मासूमियत और जिज्ञासा से भरे बच्चे आम तौर पर अजीबोगरीब स्थिति में फंस जाते हैं. यह तस्वीर लंदन की है, जहां एक बच्चे का सिर गेट में फंस गया. बेहद सावधानी से दमकलकर्मियों ने बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला.

दूध के डिब्बे में

बेहद होशियार भालू जंगल में भले ही बहुत कम गलतियां करें लेकिन इंसानों के बीच आकर उससे गलती हो ही जाती है. अमेरिका के मैरीलैंड प्रांत में खाना खोजने के चक्कर में एक भालू ने अपना सिर दूध के डिब्बे में फंसा दिया. दमकलकर्मियों ने उसका सिर डिब्बे से निकाला.

रिम का चक्कर

कैलीफोर्नियां में एक कुत्ते का सिर टायर के रिम में फंस गया. दमकलकर्मियों ने वनस्पति तेल की मदद से कुत्ते का सिर बाहर निकाला.

मटके में तेंदुआ

यह घटना भारतीय राज्य राजस्थान की है. पानी के तलाश में तेंदुए ने मटके में सिर डाला और फिर सिर बाहर नहीं निकला. तेंदुआ बड़ी देर तक इधर उधर भागता रहा. वन विभाग के कर्मचारियों ने तेंदुए को बेहोश कर मटके से मुक्ति दिलाई.

इस बार दूसरी तरकीब

इंडियापोलिस के दमकलकर्मियों ने सारे जतन कर लिये लेकिन जब कुत्ते का सिर नहीं निकला तो रिम को कटर से काटना पड़ा. कुत्ता सुरक्षित बचा लिया गया.

गड्ढे में बच्चा

भारत में बच्चों को बोरवेल में गिरना अक्सर सुनाई पड़ता है. दो साल पहले ऐसी घटना चीन में भी हुई. एक बच्चा गड्ढे के चारों ओर खाली छोड़ी जगह में गिर पड़ा. दमकलकर्मियों ने मेन होल को काटकर बच्चे को सुरक्षित निकाला.

LG G7 स्मार्टफोन नए कलर में आया सामने

1996 की इस फिल्म को देखकर 'हिचकी' भूल जाओगे आप

IPL 2018 : पंजाब की टीम का मददगार होगा ये कोचिंग स्टाफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -