अनोखी परंपरा, लड़के से करवाई लड़के की ही शादी
अनोखी परंपरा, लड़के से करवाई लड़के की ही शादी
Share:

बैंगलोर. आधुनिकता का परवान चढ़ने के बाद भी लेस्बियन,गे, बाइसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर के लिए रास्ते आसान नहीं हुए है. यह समुदाय आज भी अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है. बता दे कि हैरान करने वाला सामने आया है, यह एक लड़के की दूसरे लड़के से शादी कराई गई. यह हैरान करने वाली घटना बेंगलुरु के माहादेश्वारा हिल्स में हुई किन्तु बता दे कि यह शादी कोई गे मैरिज नहीं है. इस अनोखी शादी में एक युवक ने दूल्हे की तरह तो दूसरे लड़के ने दुल्हन की ड्रेस पहनी हुई थी. इस शादी के पीछे गांववालों का दावा है कि यह शादी पर्याप्त बारिश लाने के लिए की गई पूजा का एक हिस्सा है.

गांववालों कि आस्था है कि इस शादी से पूरी क्षेत्र में समृद्धि आएगी और गांव खुशहाल रहेंगे. दोनों लड़की की यह शादी महाशिवरात्रि के अवसर पर हुई. शादी में शामिल होने के लिए मंदिर में बहुत संख्या में लोग इकट्ठा हुए.एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, इस शादी के लिए चंदा किया गया है, गांव के हर घर से शादी के लिए पैसे एकत्र किए गए, जिसके बाद इस शादी समारोह का आयोजन हुआ.

स्थानीय लोग इस शादी को अपने रिवाज का एक हिस्सा मानते हैं. लड़कों की शादी का यह रिवाज ‘हाराके’ परंपरा का के नाम से जाना जाता है. यह भी बता दे कि असम और महाराष्‍ट्र में लोग बारिश के देवता वरूण देव को खुश करने के लिए मेढ़क की पूरे रिति-रिवाज से शादी कराते हैं.

ये भी पढ़े 

Video : एडवेंचर करने के लिए ये शख्स चला गया है खतरनाक अजगरों की गुफा में

तालिबान ने कहा पौधे लगाओ और धरती को खूबसूरत बनाओ

इंग्लैंड के शहर में 1000 से भी ज्यादा चूजों को छोड़ दिया गया मरने के लिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -