जानिए इस भूतिया सांप के बारे में, कब और कहाँ काट ले नहीं चलता पता

जानिए इस भूतिया सांप के बारे में, कब और कहाँ काट ले नहीं चलता पता

कुछ जीव ऐसे होते हैं जो हमे काट लेते हैं लेकिन उसके बारे में कुछ पता नहीं होता कि कब काटा है और किसने काटा है. ये कह सकते हैं कुछ जीव ऐसे होते हैं जिन्हें हम अपनी आँखों से नहीं देख पाते और इसी का फायदा उठा कर वो हमे नुकसान पहुंचाते हैं. आज हम ऐसे ही एक सांप के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिखाई नहीं देता और कब काट ले कुछ कहा नहीं जा सकता. दरअसल, हाल ही में जीव विज्ञान में हुई नई खोजो प्रकार के सांप की भी खॊज हुई है जिसको जीव वैज्ञानिकों के एक दल ने किया है. 

आपको बता दें, इस दल ने जिस नए प्रजाति के सांप की खॊज की है उसका नाम “भूतिया सांप” रखा है क्योंकि इस सांप का रंग हल्का हरा है. इसकी बनावट भी अन्य सांपो की अपेक्षा कहीं ज्यादा डरावनी है. जानकारी दे दें, इस सांप को मेडागास्कर नामक स्थान पर पाया था, वैज्ञानिको ने इस सांप को एक नई प्रजाति बताया है. ये अचानक आकर काटता है और पता भी नहीं चलता. इसी के कारण वैज्ञानिकों ने इस सांप को अब ‘मेडागास्करोफिस लोलो” नामक एक नया नाम भी दे दिया है.

इस सांप की आंखें अन्य सांपो की अपेक्षा कहीं ज्यादा बड़ी है और इसलिए बहुत से लोग इस सांप को “बिल्ली जैसी आंखों वाला सांप” भी कहते हैं और वैज्ञानिक इसकी बजह यह बताते हैं की यह सांप उन सरीसृपो (Reptiles) में से है जो अंधेरा होने पर रात को बाहर निकलते हैं. इसकी अजीब बनावट के कारण ही इसे “भूतिया सांप” का नाम दिया गया है. 

ये हैं वो अजीब मंदिर जिनके बारे में सुनकर आप भी हो जायेंगे हैरान

डोनाल्ड ट्रंप की हमशक्ल है आलू की खेती करने वाली ये महिला, वायरल हुई तस्वीरें...

'गंगाराम' मगरमच्छ की मौत पर रोया पूरा गांव, खाता था दाल-चावल