यहां मंदिर में छोड़ दिया जाता है लड़कियों को, कुछ लोग मिलकर करते हैं ये काम
यहां मंदिर में छोड़ दिया जाता है लड़कियों को, कुछ लोग मिलकर करते हैं ये काम
Share:

हमारे देश में आज भी रूढ़िवादिता और अंधविश्वास का चला आ रहा है, प्रथा के नाम पर लोगों के साथ ना जाने क्या क्या कराया जाता है. अपने भी कई प्रथाओं के बारे मे सुना ही होगा जो अक्सर लड़कियों के साथ ही होती है. आज हम भी आपको एक ऐसी ही अजीबोगरीब प्रथा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अनुसार 5 लोग मिलकर एक लड़की के कपडे उतारते हैं. ये सुनकर आपको भी हैरानी होगी कि ऐसा कैसे हो सकता है. तो आइये जानते है इस अनोखे रिवाज के बारे में. 

ऐसे ही आपने एब भी सुना होगा कि अगर बच्ची के बालों में लट पड़ जाते हैं, जो गरीब परिवारों में साबुन से न नहाने या गंदगी में रहने के कारण होता है, तो उन्हें बताया जाता है कि अब उस बेटी को देवता को समर्पित करना होगा. इसी दौरान उनके साथ बहुत सी अजीब प्रथा निभाई जाती है. दरसल, एक आयोजन में बच्ची को मंदिर को समर्पित किया जाता है, जहां पांच लोग मिलकर उसके कपड़े उतारते हैं. इतना ही नहीं,उसके बाद उस लड़की की जिंदगी भर शादी नहीं होती और वे लड़कियां बस मंदिर में ही रहती हैं. 

इसके अलावा उन लड़कियों को सार्वजनिक संपत्ति माना जाता है. वहां क्या होता है, आप जानते हैं. बड़ी संख्या में देवदासियां अंत में वेश्यालयों में पहुंच जाती है. कर्नाटक के मंदिरों में राज्य सरकार के मुताबिक 9,733 देवदासियां हैं. मुंबई में उन्होंने अपने कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया था. यह प्रथा किसी न किसी रूप में देश के कई हिस्सों में जारी है. 

यहां महिलाएं नहीं पहन सकती अंडरगारमेंट्स, ऐसी हैं घटिया पाबंदी

शरीर में हुक लगवाकर हवा में लटकती है ये लड़की, देखकर चौंक जायेंगे आप

यहां पैसे देकर कराये जा रहे हैं बच्चे पैदा, कारण चौंका देगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -