पहली बार पीरियड आने पर लड़की के साथ की जाती है ऐसी हरकत
पहली बार पीरियड आने पर लड़की के साथ की जाती है ऐसी हरकत
Share:

पीरियड्स जिसका नाम सुनते ही हर लड़की को दर्द और परेशानी का अहसास हो जाता है. पीरियड्स हर लड़की की जीवन शैली का एक अहम् हिस्सा होता है लेकिन ये काफी ज्यादा दर्दभरा होता है. जब बात की जाए पहले पीरियड की तो इस दौरान लड़की को कुछ ज्यादा ही दर्द का अहसास होता है और इस समय लड़की इतने ज्यादा दर्द से गुजरती है जिसका आप अंदाज़ भी नहीं लगा सकते है. वैसे तो पीरियड का आना साइंटिफिक प्रोसेस होती है लेकिन इस समय हर लड़की बहुत ज्यादा तकलीफ से गुजरती है.

जहां एक ओर हर लड़की पहली बार पीरियड आने पर तकलीफो से गुजरती है वही दूसरी ओर आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां लड़की के पहली बार पीरियड आने पर जश्न मनाया जाता है. जी हाँ... हम बात कर रहे है भारत के ही एक गांव की जहां पर लड़की के पहली बार पीरियड आने पर लोग नाचते और गाते है. जी हाँ... सभी लेडीज मिलकर लड़की को नहलाती है और उसके बड़े होने का जश्न मनाती है. वही कुछ ऐसी भी जगह है जहां पर लड़की के पीरियड आने पर उसकी शादी केले के पेड़ से करवा दी जाती है. इस शादी को 'तोलिनी ब्‍याह' कहा जाता है.

वही कुछ ऐसी भी जगह है जहां पर लड़की के पीरियड आने का जश्न मनाने और केले के पेड़ से उसकी शादी कराने के बाद उस लड़की को एक ऐसे कमरे में रखते है जहां पर सूरज की जरा सी भी रोशनी ना पहुंच सके. इतना ही नहीं उस लड़की को पीरियड्स के दिनों में कही भी छूना मना होता है और उसे जमीन पर ही सोना भी पड़ता हैं. हैरानी वाली बात तो ये है कि ऐसे समय में लड़की किसी का चेहरा तक नहीं देख सकती है.

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जॉब, एक गलती के बदले ले लेगी आपकी जान

लड़कियों को देख हवस का पुजारी बना सांड, चढ़कर करने लगा अश्लील हरकत

फीफा पहुंची रजनीकांत की सिगरेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -