अजीबो गरीब प्रतियोगिताओं का शिकार होते लोग
अजीबो गरीब प्रतियोगिताओं का शिकार होते लोग
Share:

माना जाता है की भारत त्योहारों का देश है. उसी प्रकार यहां पर प्राचीन खेलों की भी काफी महत्वता है. इंडिया में कई तरह की प्रतियोगिताएं होती रहती हैं जैसे तम्बोला, कैरम, लूडो वगैरा. लेकिन ये दुनिया अजीबोगरीब लोगों से भरी पड़ी है, जो ऐसी-ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं जिनके बारे में सुन कर आप दंग रह जाओगे. आइए आज इस खबर के माध्यम से हम आपको बताते हैं देश दुनिया में आयोजित होने वाली अद्भुत प्रतियोगिताएं.

1. ओरल बियर्ड एंड मुस्टैच चैंपियनशिप : दाढ़ी-मूछों की इस प्रतियोगिता में 15 केटेगरी होती हैं जिनमें लोग भाग ले सकते हैं. ये चैंपियनशिप 1990 में चालू हुई थी. अमेरिका और यूरोप के लोग इसमें खासकर बढ़-चढ़ कर पार्टिसिपेट करते हैं.

2. कूपर्स हिल चीज़ रोलिंग एंड वेक : 9 पॉउण्ड का चीज़ का टुकड़ा एक छोटी पहाड़ी से नीचे रोल करते हैं और प्रतियोगिओं को इसके पीछे भागना पड़ता है. जो सबसे पहले उस चीज़ के टुकड़े तक पहुंच जाता है वो जीतता है. इस प्रतियोगिता में लोगों को इतनी चोट लगती है कि 2005 में थोड़ी देर के लिए इसे रोकना पड़ा जिससे एम्बुलेंस हॉस्पिटल से वापस आ सके.

3. एयर गिटार चैंपियनशिप : Air Guitar Championship में आपको गिटार बजाने की एक्टिंग करनी होती है और जो सबसे अच्छा इसे निभाता है वो जीतता है. वैसे तो ये प्रतियोगिता दुनिया के अलग-अलग देशों में होती है लेकिन Annual Air Guitar World Championship से बड़ा कुछ नहीं जो 1996 से फ़िनलैंड में हो रही है.

यह हैं दुनिया के विश्व प्रसिद्द कॉकटेल्स, कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान

यहां पुरानी शैंपेन और दुर्लभ ब्रैंडी से बनता है 7 लाख का कॉकटेल

इस कॉकटेल की कीमत में खोला जा सकता है बियर बार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -