दुनिया भर में खाई जाती है ऐसी घिनौनी चीज़ें

खाने की बात करें तो दुनिया में ऐसी बहुत सी ऐसी चीज़े होती हैं जिन्हें खाया जाता है, लेकिन कुछ ऐसी भी होती हैं जिन्हें हनी खाया जाता है फिर भी लोग उन्हें खाते हैं. आज हम उन देशों के बारे में ही  बताने जा रहे हैं. ऐसे लोग हमेशा नए-नए पकवान खाना पसंद करते हैं और देश-विदेश की तरह-तरह की डिशेज की जानकारी लेना पसंद करते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, दुनियाभर की अजीबोगरीब डिशेज की जानकारी जिन्हें सुनने में भी अजीब लगता हैं. इनके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

* हैगिस 
हैगिस स्कॉटलैंड में बड़ी मशहूर डिश है. भेड़ के दिल, लीवर और फेफड़ों का कीमा बना कर प्याज़, ओटमील और चर्बी के साथ मिक्स किया जाता है. इसे नमक-मिर्च डाल कर भेड़ के पेट में ही बनाया जाता है. 

* ड्रंकन श्रिम्प
झींगे की ये डिश चाइना की कुछ जगहों में फेमस है. इसमें झींगे को जीवित ही खाया जाता है लेकिन उससे पहले उसे ऐल्कहॉल के घोल में डुबा कर सुन्न कर देते हैं. अमरीका में भी ये रेसिपी पॉपुलर है लेकिन वहां झींगे को पकाते भी हैं.

* सूखी छिपकलियां 
एशिया के कुछ देशों में छिपकली को सूप में डाल कर पीते हैं. सूखी हुए छिपकली को ऐल्कहॉल के साथ मिला कर उसको औषधि की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है.

* ब्लैक पुडिंग 
इस पुडिंग में स्वीट कुछ भी नहीं है. कई लोग इस डिश के एकदम ख़िलाफ़ हैं क्योंकि इसे बनाने के लिए जमे हुए खून को फल-फूल के साथ मिक्स कर के चर्बी और ब्रेड के टुकड़ों के साथ मिलाया जाता है. फिर इसे सॉसेज स्किन में डाल कर खाया जाता है.

हवाईजहाज में यात्री ने मंगवाया चावल, खाते समय मुँह में फंसी ऐसी चीज़ कि उड़ गए होश

इस कारण जीत के बाद खिलाडी दांतों में दबा लेते है गोल्ड मैडल

35 हजार महिलाओं के साथ सम्बन्ध बना चुका है यह पूर्व राष्ट्रपति!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -