इस महिला को है अजीबोगरीब बीमारी, हंसते-हंसते और नहाते हुए सो जाती है

आज के समय में तो दुनियाभर में ना जाने कौन-कौनसी अजीबोगरीब बिमारियों होती जा रही हैं जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है. लेकिन हम आपको आज एक महिला की ऐसी बीमारी के बारे में बता रहे हैं जिस पर आप चाहकर भी यकीन नहीं कर पाएंगे. इस बीमारी के बारे में जानकर तो आप भी यही कहेंगे कि ऐसा भी होता है क्या..

दरअसल हम जिस बीमारी के बारे में बात कर रहे हैं उसमें महिला हंसते-हंसते और नहाते हुए सो जाती है. जी हाँ... इस महिला के बारे में स्लीप एक्सपर्ट का कहना है कि, 'लोगों को स्ट्रेस, नॉइजी और स्नोरिंग की वजह से नींद ना आने की समस्या होती है लेकिन कई लोगों को सोने के लिए मेहनत नहीं करने पड़ती, उनमें से ये एक महिला है.' इतना ही नहीं स्लीप एक्सपर्ट ने इस बीमारी के बारे में ये भी बताया कि, 'आमतौर पर इमोशनल शोक के कारण थक जाते हैं और सो जाते हैं क्योंकि तनावपूर्ण स्थितियों में बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग होता है. इसलिए ब्रेन थोड़ी देर के लिए बंद हो जाता है.'

सूत्रों की माने तो न्यूरोलॉजिकल स्लीप डिस्ऑर्डर एक्सपर्ट डॉ. सोफिया का इस बीमारी के बारे में कहना है कि, 'इस महिला को कैटाप्लेक्सी और नार्कोलेप्सी की समस्या है. ये समस्या आमतौर पर तब होती है जब मरीज की गुस्से जैसी भावनाएं बहुत प्रबल हो जाती हैं तो वो हंसते-हंसते सोने तक लगता है. या फिर सोचते-सोचते या नहाते हुए भी सो जाता है.' महिला अपनी बीमारी से इतनी ज्यादा परेशान हो गई है कि अब वो हंसने वाले माहौल से दूर ही रहती है ताकि वो कहीं भी सो ना जाएं. हैरानी वाली बात तो ये है कि ये महिला नहाने से भी डरती थी क्योकि वो नहाते हुए भी सो जाती है और इसलिए उसे डर है कि कही वो ऐसे में डूब ना जाए.

शुतुरमुर्ग के चमड़े से बनी जैकेट पहनकर घूम रहा भगोड़ा नीरव मोदी, कीमत जानकर माथा घूम जाएगा

अपनी बेटी से शादी करने वाले लड़के को करोड़ों रूपए दे रहा ये शख्स, बस इतनी सी है शर्त

इस मंदिर में चढ़ते हैं हाथी घोड़े, जानिए इसके पीछे का कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -