चुटकियों में ख़त्म हो जाएगी पेट की लटकती चर्बी, बस पीना शुरू कर दें ये चमत्कारी ड्रिंक
चुटकियों में ख़त्म हो जाएगी पेट की लटकती चर्बी, बस पीना शुरू कर दें ये चमत्कारी ड्रिंक
Share:

वजन का बढ़ना मौजूदा दौर की सामान्य प्रॉब्लम बन चुकी है, इससे निजात पाना बेहद मुश्किल है, क्योंकि हर किसी के लिए जिम में घंटों पसीना बहाना तथा स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करना सरल नहीं होता है। ऐसे में मोटापे के शिकार अधिकतर लोग कुछ ऐसा करने की ख्वाहिश रखते हैं जिससे वजन सरलता से कम हो जाए। ऐसे में एक विशेष ड्रिंक आपके काम आ सकती है, जो जल्दी प्रभाव दिखाती है।

पेट और कमर की चर्बी कम करने के लिए धनिया का पानी बहुत कारगर साबित हो सकता है। ये मसाला हमारे स्वास्थ्य के लिए कई तरीके से फायदेमंद हो सकता है, मगर मोटापे के खिलाफ इसे खास तौर से इस्तेमाल किया जाता है। धनिया का पानी उन महिलाओं के लिए भी लाभकारी होता है जो बच्चे को जन्म देने के पश्चात् अपने पेट की लटकती चर्बी से परेशान रहती है। ये ड्रिंक उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है, क्योंकि ये तेजी से प्रभाव दिखाता है।

धनिया में पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं होती, इसमें प्रोटीन, हेल्दी फैट, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम, जिंक, फास्फोरस, आयरन, कैरोटीन, थियामीन, पोटोशियम एवं विटामिन सी की भरपूर माभा पाई जाती है। धनिया का पानी तैयार करने के लिए आप साबुत धनिया, सौंफ एवं जीरा लें और एक ग्लास पानी में रातभर भिगोने के लिए छोड़ दें, अगली प्रातः इसे उबाल लें तथा छानकर पी जाएं, ऐसे कुछ सप्ताहों तक करते रहें। कुछ ही सप्ताहों में पाएंगे कि आपकी पुरानी ड्रेस फिट होने लगी है क्योंकि पेट तथा कमर की चर्बी काफी हद तक कम हो चुकी होगी। 

गर्मी में खाए छाछ रोटी, मात्र 10 मिनट में बनकर हो जाएंगी तैयार

यूरिन पास करते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, हो सकती हैं गंभीर समस्याएं

घर पर इस आसान रेसिपी से चुटकियों में बनाएं चटपटी अमचूर चटनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -