इस खिलाड़ी की उम्मीद लगी दांव पर, एयरपोर्ट से लौटाया गया वापस
इस खिलाड़ी की उम्मीद लगी दांव पर, एयरपोर्ट से लौटाया गया वापस
Share:

फटे पासपोर्ट ने वेटलिफ्टर की टोक्यो ओलंपिक में खेलने की उम्मीदों को दांव पर लगा दिया. दोहा में खेले जा रहे ओलंपिक क्वालिफायर वेटलिफ्टिंग टूर्नामेंट में खेलने जा रहे वेटलिफ्टर अजय सिंह को फटे हुए पासपोर्ट के चलते फ्लाइट पर नहीं चढने दिया गया. उन्हें इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से वापस बैरंग लौटना पड़ा. रविवार को उन्हें 81 किलो भार वर्ग में इस टूर्नामेंट में खेलना था. वहींबइंडियन वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने दक्षिण एशियाई खेलों के ओलंपिक क्वालिफायर से हटने के बाद दोहा टूर्नामेंट के लिए ओलंपिक खेलने के दावेदार मीराबाई चानू, जेरमी लालरिनुनगा, राखी हलधर और अजय सिंह का चयन किया था. 19 दिसंबर 2019 को पूरी टीम इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए रवाना हुई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमिग्रेशन ने भी अजय के पासपोर्ट पर आपत्ति जताई, लेकिन उन्होंने ओलंपिक क्वालिफिकेशन और देश के लिए खेलने का हवाला देते हुए जाने की गुहार लगाई. यहां उनकी दाल गई, लेकिन जब फ्लाइट पर चढने केलिए बोर्डिंग पास लेने की बारी आई तो एक विदेशी एयरलाइंस के क्रू सदस्यों ने उन्हें पास देने से इंकार कर दिया.

वहीं जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ किया कि उनका पासपोर्ट ठीक नहीं है. इस पर वह सफर करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं. अजय के साथ टीम के कोच और अन्य सदस्यों ने भी ओलंपिक क्वालिफायर का हवाला देते हुए उन्हें पास देने की अपील की, लेकिन उन्होंने अजय को पास नहीं दिया, जिसके चलते टीम के बाकी सदस्य दोहा के लिए रवाना हो गए पर अजय को बैरंग लौटना पड़ा. फेडरेशन ने शुक्रवार को उनका दूसरा पासपोर्ट बनवाने की कोशिश की लेकिन इतनी जल्दबाजी में यह संभव नहीं हो सका.

Ind Vs Wi: जब भारत को जीत के लिए चाहिए थे 30 रन, गिर चुके थे 6 विकेट, फिर मैदान पर आए शार्दुल ठाकुर और....

इयान चैपल बोले, कोहली-रोहित ने नहीं, बल्कि भारत की इस जोड़ी ने किया है सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों का सामना

INDvWI: साल के आखिरी माह में इंडिया ने जीती सीरीज, इन पांच खिलाड़िओं ने किया शानदार प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -