बढ़ाना चाहते हैं वजन तो डाइट में शामिल करें ये चीजें
बढ़ाना चाहते हैं वजन तो डाइट में शामिल करें ये चीजें
Share:

अगर आप दुबले-पतले हैं और वजन बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको बताते हैं आपको क्या खाना चाहिए। जी दरअसल आज हम आपको जिन फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं वह कैलोरी से भरपूर खाद्य पदार्थ है जो आपका वजन बढ़ाने में मदद करेंगे। कई लोगों का मानना है कार्ब्स से वजन बढ़ता है, लेकिन सच्चाई यह है कि वजन बढ़ना कैलोरी पर निर्भर करता है। जी हाँ और यही कारण है कि अपने डाइट प्लान में केले, आलू और फलों जैसे स्वस्थ कार्ब्स को शामिल करने से आपको सुरक्षित और स्वस्थ रूप से वजन बढ़ाने में मदद मिलती है। अब हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें अपने डाइट प्लान में शामिल करके आप हैल्दी तरिके से वजन बढ़ा सकते हैं।

इन चीजों को अपने डाइट प्लान में करें शामिल-

नट्स: वजन बढ़ाने के लिए नट्स एक बेहतरीन स्नैक है। जी दरअसल नट्स में वसा, पोषक तत्वों और फाइबर में उच्च हैं। आप मुट्ठी भर मेवे से अपने आपको घंटों तृप्त रख सकते हैं और आपकी भूख शांत हो जाएगी।

एवोकैडो: यह दिल के लिए अच्छा होता है और स्वस्थ वसा का एक बहुत ही अच्छा स्रोत हैं। जी दरअसल एक आधा एवोकैडो में 140 कैलोरी होती है लेकिन पोटेशियम, फोलिक एसिड और विटामिन ई का बहुत अधिक मात्रा में होता है।

केला: वजन बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे खाद्य पदार्थों में से एक केला है, क्योंकि वे खनिजों में उच्च होते हैं और कार्बो और कैलोरी में कम होते हैं। जी हाँ और जल्दी और सुरक्षित रूप से वजन बढ़ाने के लिए आप प्रतिदिन 4-5 पके केले खा सकते हैं।

डार्क चॉकलेट: डार्क चॉकलेट वजन बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे खाद्य पदार्थों में से एक है। जी दरअसल यह कैलोरी में उच्च है और इसमें वसा होता है। ऐसे में जब भी आपका मन करे आप डार्क चॉकलेट खा सकते हैं।

होल व्हीट ब्रेड: पोषण विशेषज्ञों के अनुसार, स्वस्थ ब्रेड प्रोडक्ट खाना वजन बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। आप इसे खाए और अपना वजन बढ़ाए।

बारिश में भूल से भी ना खाएं मछली वरना हो जाएगी ये समस्या

योगी सरकार यूपी के इन 2 जिलों में 350 केयर यूनिट स्थापित करेगी

'शराब नहीं भांग-गांजे को मिले बढ़ावा', BJP विधायक के बिगड़े बोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -