डब्ल्यूईएफ की  वार्षिक बैठक दावोस में कई राज्यो  के नेता शामिल होंगे

`
डब्ल्यूईएफ की वार्षिक बैठक दावोस में कई राज्यो के नेता शामिल होंगे `
Share:

नई दिल्ली: जैसा कि दुनिया के समृद्ध और शक्तिशाली अपने वार्षिक टॉक-फेस्ट के लिए स्विस स्की रिसॉर्ट शहर दावोस में इकट्ठा होते हैं, भारत के कई राज्य नेता दुनिया को अपनी विभिन्न विकास कहानियों के बारे में बताने के लिए उनके साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं।

कर्नाटक के बसवराज बोम्मई और आंध्र प्रदेश के वाईएस जगन मोहन रेड्डी के 22 से 26 मई तक दावोस में होने वाली विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक 2022 में शामिल होने की उम्मीद है, जबकि महाराष्ट्र के मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे और तेलंगाना के मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे के. टी. रामाराव भी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

इसके अलावा, तमिलनाडु सरकार द्वारा विश्व आर्थिक मंच की अवधि के लिए दावोस में एक विशेष लाउंज खोलने की उम्मीद है, और अन्य भारतीय राज्यों के प्रतिनिधियों के एक ही समय में स्विस रिसॉर्ट शहर में भाग लेने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के विश्व आर्थिक मंच की दावोस बैठक में भाग लेने की संभावना है, जो विश्व नेताओं की सबसे हाई-प्रोफाइल सभाओं में से एक है, हालांकि अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

दुनिया भर के सैकड़ों कॉर्पोरेट और राजनीतिक हस्तियों के साथ-साथ कम से कम 100 भारतीय सीईओ, पहले ही पांच दिवसीय कार्यक्रम के लिए पंजीकृत हो चुके हैं। दुनिया भर के राज्य और सरकार के प्रमुखों सहित 300 से अधिक सार्वजनिक हस्तियों के वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।

वार्षिक शिखर सम्मेलन, जो मूल रूप से जनवरी के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन घातक कोविड -19 वायरस के ओमीक्रॉन संस्करण की उपस्थिति के कारण स्थगित करना पड़ा था, 22 मई से शुरू होगा और 26 मई तक चलेगा।

गाय और कुत्तों को भी हुआ कोरोना संक्रमण, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

सोनिया गांधी ने केरल के दिग्गज कांग्रेस नेता के शंकरनारायणन के निधन पर शोक व्यक्त किया

संतान प्राप्ति से लेकर रोग मुक्ति तक जानिए महामृत्युंजय मंत्र के फायदे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -