साप्ताहिक राशिफल : दिसंबर के दूसरे सप्ताह में ये राशि वाले रखे खास ख्याल
साप्ताहिक राशिफल : दिसंबर के दूसरे सप्ताह में ये राशि वाले रखे खास ख्याल
Share:

दिसंबर का दूसरा सप्ताह आरंभ हो रहा है तथा ग्रह गोचर में भी कई बदलाव हो चुका है, किसी भी राशि का दैनिक, साप्ताहिक अथवा मासिक राशिफल चंद्रमा की गति, कलाओं एवं उनके द्वारा बनने वाले शुभ-अशुभ योगों के आधार पर किया जाता है अतः इस परिवर्तन का आपकी राशि पर कैसा प्रभाव रहेगा इसे का ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि- सप्ताह के आरंभ से ही ग्रह स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं। मान सम्मान की वृद्धि तो होगी ही आपकी सोची समझी रणनीति भी कारगर रहेगी। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। सप्ताह के मध्य में आकस्मिक धन प्राप्ति के योग तो बनेंगे किंतु पारिवारिक कलह से परेशानी बढ़ सकती है। सप्ताहांत साहस-पराक्रम में वृद्धि होगी और मकान वाहन के क्रय का योग भी बनेगा। 16 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

वृषभ राशि- सप्ताह के आरंभ से ही यात्रा देशाटन का योग बना हुआ है, घूमने फिरने पर अत्यधिक खर्च के कारण आर्थिक तंगी भी आ सकती है इसलिए सावधान रहें। सप्ताह के मध्य में संतान प्रादुर्भाव के योग, शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता एवं नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं यदि आप नया कार्य व्यापार आरंभ करना चाह रहे हों तो गोचर ग्रह अनुकूल हैं लाभ उठाएं। सप्ताह की 9 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

मिथुन राशि- आपके लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा आरंभ में रुका हुआ धन आएगा, प्रयास करें कि इस सप्ताह किसी को अधिक कर्ज देने से परहेज करें यदि विदेश यात्रा के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाह रहे हो तो गोचर ग्रह अनुकूल है। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी, जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे थे वहीं अब से मेलजोल बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे फिर भी 10 तारीख  को सावधानी बरतें।

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए संपूर्ण सप्ताह बेहतरीन रहेगा। कार्य व्यापार आरंभ एवं उन्नति उन्नति के भी योग बन रहे हैं किसी विदेशी व्यक्ति अथवा मित्र से बड़े सहयोग की संभावना है विदेशी कंपनी में भी नौकरी हेतु आवेदन करना चाह रहे हो तो परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं। माता पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें  सप्ताह की 13 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

सिंह राशि- आपकी राशि के ग्रह गोचर में बेहतरीन सुधार आया है इसलिए इस सप्ताह आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा अतः रोजगार की दिशा में किया जा रहा प्रयास सार्थक रहेगा। विद्यार्थियों के लिए तो ये सप्ताह वरदान की तरह है इसलिए परीक्षा में अच्छे अंक की प्राप्ति के लिए और प्रयास करें। विदेश यात्रा के भी योग, मांगलिक कार्यों का सुयोग भी बन रहा है धैर्य पूर्वक कार्य करते हुए आगे बढ़े।

कन्या राशि- सप्ताह के आरंभ में तो स्वास्थ्य की दृष्टि से ग्रह गोचर प्रतिकूल है, किंतु मध्य से भाग्य उन्नति के योग बनेंगे धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। असहाय लोगों की मदद करने के लिए आगे आएंगे, जिसके फलस्वरूप समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी आर्थिक दृष्टि से सप्ताह बेहतरीन है। पद प्रतिष्ठा के लिए चुनाव से संबंधित कार्य संपन्न करना चाह रहे हो तो विजयश्री की संभावना सर्वाधिक है, 9 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

तुला राशि- सप्ताह के आरंभ से ही शादी विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी, दांपत्य जीवन की कटुता में कमी आएगी। साझा व्यापार करने से परहेज करें, अपनी वाणी कुशलता के बल पर विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे। मकान वाहन के क्रय का योग बन रहा है लाभ उठाएं यात्रा सावधानीपूर्वक करें।  जेब तराशओं से बचें। सामान चोरी होने से बचाएं, वाहन दुर्घटना से बचें। सप्ताह की 12 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

वृश्चिक राशि- सप्ताह के आरंभ में स्वास्थ्य संबंधी चिंता बढ़ सकती है। गुप्त शत्रुओं से भी बचें। बेहतर रहेगा कि कार्यक्षेत्र में कार्य संपन्न करके सीधे घर आएं विवादों से दूर रहें। सप्ताह के मध्य में मान सम्मान की वृद्धि होगी। शादी विवाह के दिशा में किया जा रहा प्रयास सार्थक रहेगा। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है। 13 दिसंबर आपके लिए कुछ अशुभ रहेगा।

धनु राशि- आपके लिए सप्ताह के आरंभ से ही शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता के योग बने हैं। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना होगी। सप्ताह के मध्य में करियर में उथल-पुथल ज्यादा आ सकता है इसलिए अपनी जिद और आवेश पर नियंत्रण रखते हुए उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। 15 दिसंबर का दिन कुछ अशुभ।

मकर राशि- आपके लिए भी सप्ताह मिलाजुला फल देने वाला है। आरंभ में जहां पारिवारिक कलह से मानसिक तनाव बढ़ सकता है वहीं मध्य में मान सम्मान की वृद्धि होगी। प्रतियोगिता में भी सफलता मिलेगी। नई सर्विस हेतु आवेदन करना चाहे तो और अच्छा है। अनुबंध की भी प्राप्ति होगी पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी सप्ताह के अंत में पुनः स्वास्थ्य संबंधी चिंता परेशान कर सकती है गुप्त शत्रुओं से बचें सप्ताह की 13 तारीख कुछ अशुभ रहेगी।

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों के लिए संपूर्ण सप्ताह उपयोगी सिद्ध होगा। कोई भी दिन अशुभ नहीं है इसलिए बड़े से बड़ा कार्य अथवा निर्णय लेने में विलंब न करें, काफी दिनों से रुके हुए कार्यों का निपटारा होगा। शासन सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा। मकान वाहन से संबंधित चिंता से मुक्ति मिलेगी। सप्ताह के अंत में संतान प्राप्ति अथवा का प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है, स्वास्थ्य पर ध्यान दे नेत्र विकार से बचें।

मीन राशि- मीन राशि वालों का सप्ताह आरंभ में कुछ पारिवारिक कलह देगा किंतु शीघ्र ही इसमें सुधार भी आ जाएगा। उधार दिया गया पैसा वापस मिलने की संभावना है शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी, साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी किंतु परिवार में आपसी मतभेद ना उत्पन्न होने दें। सामाजिक व पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है। 10 तारीख कुछ शुभ रहेगी।

गीता जयंती पर जानिये क्या है श्रीमद्भगवद्गीता की 11 खास बातें

11 दिसंबर को भगवान दत्तात्रेय जयंती, पढ़िए सती अनुसूया की अनोखी कथा

जानिये मोक्षदा एकादशी का व्रत विधि एवं शुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -