सेंसेक्स 1,445 अंक चढ़ा, निफ्टी में 414 अंकों की तेजी

 

पिछले पांच कारोबारी सत्रों में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 1,445 अंक बढ़कर 58,644.82 पर पहुंच गया है। इसी तरह 50 शेयरों का एनएसई निफ्टी इंडेक्स साप्ताहिक 414 अंक बढ़कर 17,516 पर पहुंच गया।

दो सप्ताह की बिकवाली के बाद, घरेलू इक्विटी बाजार ने सप्ताह की शुरुआत तेजी के साथ की, बाजार के खिलाड़ियों ने पीटा हुआ फर्मों को खरीदना पसंद किया। इस बीच, वित्त मंत्री, निर्मला सीतारमण ने एक बजट जारी किया, जो कोविड -19 से लंबे समय तक व्यवधान और बढ़ती कीमतों के कारण विकास को बनाए रखने का प्रयास करता है। सीतारमण ने 39.45 लाख करोड़ रुपये के बजट का प्रस्ताव रखा, जिसमें अर्थव्यवस्था के मुख्य इंजनों को पुनर्जीवित करने के लिए राजमार्गों और किफायती आवास पर खर्च में वृद्धि शामिल है।

मेटा (फेसबुक) द्वारा निराशाजनक कमाई के आंकड़े जारी करने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में शेयर बाजार दबाव में था। बैंक ऑफ इंग्लैंड द्वारा कल अपनी नीति बैठक के दौरान लगातार दो दरों में वृद्धि की घोषणा के बाद यूरोपीय बाजार विशेष रूप से कमजोर था, जबकि सबसे अधिक यूरोपीय सेंट्रल बैंक ने मुद्रास्फीति में वृद्धि के जोखिम को स्वीकार किया और निकट भविष्य में दर वृद्धि का संकेत दिया।

एसबीआई का तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 62 प्रतिशत बढ़कर 8,432 करोड़ रुपये

भारत तेल और गैस की खोज बढ़ाएगा: पेट्रोलियम मंत्रालय

आरबीआई से अप्रैल तक नीतिगत दरों को स्थिर रखने की उम्मीद: रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -