बाजार में वीकेंड राउंड अप, इस सप्ताह स्टॉक ने किया शानदार प्रदर्शन
बाजार में वीकेंड राउंड अप, इस सप्ताह स्टॉक ने किया शानदार प्रदर्शन
Share:

शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में सेंसेक्स 746 अंक और निफ्टी 14,400 अंक से नीचे गिरने के साथ लगातार दूसरे सत्र में शेयर बाजार में भारी मुनाफावसूली शुरू हो गई। ऐतिहासिक 50,000-स्तर को छूने के एक दिन बाद, सेंसेक्स ने खुद को उच्च स्तर पर बनाए रखने के लिए कठिन पाया क्योंकि निवेशकों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को अपने परिणामों से आगे बढ़ाया, जबकि बैंकिंग और वित्त काउंटरों ने सुस्त वैश्विक संकेतों के बीच भारी बिकवाली का खामियाजा भी उठाया। बीएसई के बेंचमार्क ने 746.22 अंक या 1.50 पीसी को 48,878.54 पर समाप्त कर दिया, जो एक महीने में सबसे बड़ा एकल-सत्र ड्रॉप रहा। एनएसई निफ्टी 218.45 अंक या 1.5 पीसी टूटकर 14,371.90 अंक पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के घटकों में एक्सिस बैंक सबसे कम था, 4.63 पीसी गिरकर एशियन पेंट्स, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज। दूसरी ओर, बजाज ऑटो ने 10.45 पीसी की वृद्धि करके शो को चुरा लिया, इसके एक दिन बाद दिसंबर 2020 को समाप्त तीन महीनों के लिए 1,556 करोड़ रुपये के कर के बाद लाभ में 23 पीसी की मजबूत छलांग लगाई। हिंदुस्तान यूनिलीवर, अल्ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस, बजाज फिनसर्व और इंफोसिस अन्य लाभार्थी थे, जिनकी संख्या 1.76 पीसी थी। साप्ताहिक आधार पर, सेंसेक्स 156.13 अंक या 0.31 पीसी फिसल गया, जबकि निफ्टी 61.8 अंक या 4242 पीसी पर बंद हुआ। कमजोर वैश्विक बाजारों और धातु और बैंकिंग सूचकांकों में बिकवाली के कारण दोपहर के कारोबार में भारतीय सूचकांक लुढ़क गया। ऑटो और आईटी शेयरों के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण ने उन्हें आज के सुधार के दौरान भी अपनी गति बनाए रखने में मदद की।

इस बीच, वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 1.80 पीसी निचला अमरीकी डालर 55.09 प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से समर्थित अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कल के अंत में फाग के अंत में खो गया और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले मामूली 2 पैसे की बढ़त के साथ 72.97 पर बंद हुआ। विदेशी संस्थागत निवेशक एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को पूंजी बाजार में शुद्ध खरीदार बने रहे, क्योंकि उन्होंने गुरुवार को 1,614.66 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

भाजपा में गुटबाजी ख़त्म करने की कवायद तेज़, जयपुर में मंथन करेंगे दिग्गज नेता

भाजपा सरकार पर अखिलेश का तंज, कहा- अमरुद 'इलाहाबादी' ही हैं या वो भी 'प्रयागराजी' हो गए ?

असम में 1 लाख भूमि आवंटन प्रमाण पत्र किए जाएंगे वितरित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -