निफ्टी में आया उछाल, जानें क्या रहा इन स्टॉक का हाल

बाजार में शुक्रवार को एक देखा-देखी व्यापार देखा गया क्योंकि प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक उच्च स्तर पर महत्वपूर्ण प्रतिरोध क्षेत्रों को भंग करने में विफल रहे। समापन पर, बीएसई सेंसेक्स 28.35 अंकों की बढ़त के साथ 48,832.03 पर, जबकि निफ्टी 36.40 अंक या 0.25 प्रतिशत की तेजी के साथ 14,617.90 पर था, शुक्रवार को भारतीय बाजार अस्थिर थे क्योंकि निवेशक देश में कोविद मामलों में वृद्धि और WPI मुद्रास्फीति तक पहुंचने से चिंतित थे। 

 हालांकि, देश में कोविद -19 की स्थिति दिन-ब-दिन विकट होती जा रही है, बाजार सहभागियों की निगाहें टिक गई हैं। विप्रो, जिसने इंट्रा-डे व्यापार में 10 प्रतिशत की छलांग लगाई और एनएसई पर 474 रुपये का रिकॉर्ड उच्च स्तर मारा। एक दशक में हिंडाल्को, एशियन पेंट्स, सिप्ला, बीपीसीएल, एचसीएल टेक, और अल्ट्राटेक सीमेंट निफ्टी के अन्य सबसे अच्छे प्रदर्शन वाले शेयर थे, जो मार्च क्वॉर्टर में निफ्टी पर टॉप गेनर (9 प्रतिशत) के रूप में समाप्त हुए। , 2 प्रतिशत से 4 प्रतिशत की सीमा में नीचे की ओर, टाटा स्टील, एलएंडटी, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, बजाज फाइनेंस और जेएसडब्ल्यू स्टील 2 प्रतिशत तक लुढ़ककर सूचकांक पर शीर्ष स्तर पर पहुंच गए।

सेक्टर निफ्टी फार्मा इंडेक्स 2 फीसदी ज्यादा, जबकि निफ्टी ऑटो, आईटी, मेटल और एफएमसीजी 0.6 फीसदी और 1.2 फीसदी के बीच मजबूत हुए। वहीं, निफ्टी बैंक, पीएसयू बैंक और रियल्टी इंडेक्स 0.6 फीसदी तक लुढ़क गए।

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -