जबरदस्त बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, आईटी और मेटल शेयरों में आई चमक
जबरदस्त बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, आईटी और मेटल शेयरों में आई चमक
Share:

आईटी और मेटल शेयरों में बढ़त के साथ भारतीय शेयर बेंचमार्क शुक्रवार को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। करीब, बीएसई सेंसेक्स 174 अंक बढ़कर 52,474.76 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 62 अंक बढ़कर 15,799.35 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ। 

टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, कोल इंडिया और डॉ रेड्डीज निफ्टी में शीर्ष पर रहे, जबकि एक्सिस बैंक, एलएंडटी, अदानी पोर्ट्स, डिविज लैब और बजाज फिनसर्व पिछड़ गए। इंट्राडे में, सेंसेक्स 341 अंक बढ़कर 52,641.53 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया और निफ्टी 50 इंडेक्स 15,835.55 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। विश्लेषकों ने कहा कि नए कोविड -19 संक्रमण की गति में गिरावट जारी है, तेजी से आर्थिक पुनरुद्धार की उम्मीद के दम पर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच रहे हैं। 

एनएसई द्वारा संकलित 11 सेक्टरों में से सात निफ्टी रियल्टी इंडेक्स के 1 प्रतिशत की गिरावट के कारण निचले स्तर पर समाप्त हुए। निफ्टी मीडिया, पीएसयू बैंक और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में भी करीब 0.5 फीसदी की गिरावट आई। वहीं निफ्टी मेटल इंडेक्स टॉप सेक्टोरल गेनर रहा, इंडेक्स 2.7 फीसदी उछला। निफ्टी आईटी और फार्मा इंडेक्स भी 1-1 फीसदी से ज्यादा चढ़े। सप्ताह के लिए बेंचमार्क सेंसेक्स में 1 फीसदी की साप्ताहिक बढ़त दर्ज की गई और निवेशकों की संपत्ति 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक बढ़ी।

TCS के कर्मचारियों को कब तक मिलेगा वर्क फ्रॉम होम ? चेयरमैन चंद्रशेखरन ने दिया जवाब

7th Pay Commission को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगा लाभ

गौतम अडानी ने हर दिन कमाए 2000 करोड़, संपत्ति में हुआ जबरदस्त इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -